कर्नाटक में आरएसएस ने खाकी निकर जलाने का मुकाबला करने को चड्डी अभियान शुरू किया

RSS launches Chaddi campaign to counter burning of khaki shorts in Karnataka
कर्नाटक में आरएसएस ने खाकी निकर जलाने का मुकाबला करने को चड्डी अभियान शुरू किया
बेंगलुरू कर्नाटक में आरएसएस ने खाकी निकर जलाने का मुकाबला करने को चड्डी अभियान शुरू किया
हाईलाइट
  • चड्डी खास तौर से विपक्ष के नेता सिद्धारमैया को भेजी गई

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक में विपक्षी कांग्रेस भगवाकरण का विरोध करने के लिए खाकी निकर जला रही है, जिसका मुकाबला करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ताओं ने घरों से चड्डी, जांघिया और निकर इकट्ठा कर बेंगलुरु स्थित कांग्रेस मुख्यालय में भेजना शुरू कर दिया है। चड्डी खास तौर से विपक्ष के नेता सिद्धारमैया को भेजी गई।

कर्नाटक के मांड्या जिले के केआर पेट इकाई के आरएसएस कार्यकर्ताओं ने पूरे राज्य में खाकी निकर जलाने के सिद्धारमैया के आह्वान की निंदा करते हुए उन्हें चड्डियों वाला एक पार्सल भेजा है। आरएसएस कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि इतने निकर भेजे जाएंगे कि विपक्षी नेता बड़ी संख्या में खाकी निकर नहीं जला पाएंगे। कार्यकर्ता गांवों में घर-घर गए और इस्तेमाल किए हुए चड्डी और निकर इकट्ठा किए। उन्होंने बाद में सैकड़ों चड्डी और निकर को एक बॉक्स में पैक किया और उसे कांग्रेस के बेंगलुरूकार्यालय में भेज दिया।

एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने स्कूली छात्रों के लिए पाठ्यक्रम में संशोधन का विरोध करते हुए शिक्षा मंत्री बी.सी. नागेश के आवास के सामने खाकी निकर जलाए थे। सत्तारूढ़ भाजपा ने इस घटना की कड़ी निंदा की थी और इस सिलसिले में 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। कांग्रेस की राज्य इकाई ने बाद में बड़ी संख्या में खाकी निकर जलाना शुरू कर दिया अपनी नीतियों और कार्यक्रमों में आरएसएस के सामने झुकने के लिए सत्तारूढ़ भाजपा की आलोचना की। सूत्रों के मुताबिक, आरएसएस कार्यकर्ताओं द्वारा चड्डी भियान पूरे राज्य में चलाए जाने की संभावना है।


डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Jun 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story