जेल के अंदर चौपाल चलाना, जेल सुप्रिटेंडेंट के साथ मीटिंग करना, यह सब संविधान का मजाक उड़ाना है - प्रवेश साहिब सिंह

जेल के अंदर चौपाल चलाना, जेल सुप्रिटेंडेंट के साथ मीटिंग करना, यह सब संविधान का मजाक उड़ाना है - प्रवेश साहिब सिंह
नई दिल्ली जेल के अंदर चौपाल चलाना, जेल सुप्रिटेंडेंट के साथ मीटिंग करना, यह सब संविधान का मजाक उड़ाना है - प्रवेश साहिब सिंह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने सभी को संविधान दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आज दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं मंत्री संवैधानिक पद पर बैठकर उसका मजाक उड़ा रहे हैं। प्रवेश साहिब सिंह ने आज एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि देश के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि कोई मंत्री पिछले छह महीनों से जेल में हो, कोर्ट जमानत खारीज कर दे लेकिन उसका इस्तीफा अभी तक नहीं लिया गया।

प्रवेश साहिब सिंह ने तिहाड़ जेल से सत्येन्द्र जैन के एक और वायरल वीडियों पर केजरीवाल सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि जेल के अंदर चौपाल चलाना, जेल सुप्रिडेंटड के साथ मीटिंग हो रही है और जेल के अंदर उनके थेरेपिस्ट एक रेपिस्ट है। आखिर यह सब किस जेल मैन्यूल में लिखा है। उन्होंने कैदी होने के बावजूद आज भी सत्येन्द्र जैन जेल मंत्री होने के साथ-साथ स्वास्थ्य मंत्री भी हैं इसलिए जेल सुप्रिडेंट उनके सामने हाजिरी लगाने उनके पास जाते रहते हैं।

आगे प्रवेश साहिब सिंह ने कहा कि जेल के मैन्यूल के रुल नंबर 619 के अनुसार, जेल के अंदर कोई भी बाहर का खाना आना पूर्णत: वर्जित है और अगर कोई डॉक्टर कोई खाना एडवाइस करता है तो रुल नंबर 364 के अनुसार उस खाने को रुम के अंदर नहीं खा सकते, उसे डाइनिंग एरिया में ही खाना होगा। उन्होंने कहा कि डॉक्टर को रुल नंबर 443 के अनुसार जेल के अंदर कभी भी किसी भी वक्त जा सकता है, लेकिन मनीष सिसोदिया कह रहे हैं कि जेल के अंदर डॉक्टर को आने की अनुमति नहीं है इसलिए फीजियो थेरेपिस्ट को भेजा गया।

इसके साथ ही प्रवेश साहिब सिंह ने एक रिकॉर्डेड ऑडियो क्लीप भी सुनाई जिसमें मटियाला विधानसभा से आप विधायक गुलाब सिंह यादव के बेटे की है जो फोन पर भी टिकटों के बदले करोड़ों रुपये की लेन-देन वाली बात कर रहा है। अंत में उन्होंने कहा कि मैं इसको ए.सी.बी. को सौंपकर इसकी फॉरेंसिंक जांच कराने की मांग करुंगा और साथ ही मैं केजरीवाल से मांग करता हूं कि ऐसे विधायक जिसने टिकटों के बदले पैसों का लेन-देन किया है, उसको तुरंत बर्खास्त करें।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Nov 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story