सचिन पायलट ने हिरासत में लिए जाने के अगले दिन कहा : देश देख रहा है

Sachin Pilot said the day after his detention: The country is watching
सचिन पायलट ने हिरासत में लिए जाने के अगले दिन कहा : देश देख रहा है
नई दिल्ली सचिन पायलट ने हिरासत में लिए जाने के अगले दिन कहा : देश देख रहा है
हाईलाइट
  • कांग्रेस के विरोध जताने पर उन्होंने कहा कि तीन दिन पहले यह तय हुआ था कि हम सत्याग्रह करेंगे
  • जिसे खारिज कर दिया गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सचिन पायलट को दिल्ली पुलिस द्वारा यहां पार्टी मुख्यालय के बाहर हिरासत में लिए जाने के अगले दिन उन्होंने कहा कि पूरा देश देख रहा है कि सरकार क्या कर रही है। गुरुवार को अपने आवास के बाहर अपने समर्थकों से बात करते हुए उन्होंने कहा, हमें कल हिरासत में लिया गया था, पुलिस ने एआईसीसी कार्यालय में प्रवेश किया और लाठीचार्ज किया। पूरा देश देख रहा है। इस दौरान पायलट ने अपने समर्थकों को उनके साथ खड़े रहने के लिए धन्यवाद दिया और उनसे शांतिपूर्ण रहने का भी आग्रह किया।

पायलट ने कहा, यह बहुत स्पष्ट है कि सरकार दबाव बनाने, मनोबल गिराने, बदनाम करने और दुनिया को यह दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है कि अगर आप भाजपा या सरकार की विचारधारा का विरोध करते हैं, तो आपको परिणाम भुगतना पड़ेगा। भारत सरकार अपने विरोधियों को दबाने में पूरी ताकत लगा रही है।

नेशनल हेराल्ड मामले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राहुल गांधी से लगातार तीन दिनों तक पूछताछ के बारे में बात करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है, क्योंकि आरोप निराधार हैं। उन्होंने कहा कि यह 7 साल पुराना मामला है और उन्होंने (केंद्र सरकार) देश की जनता का ध्यान भटकाना शुरू कर दिया है।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, हमारे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है और आरोप सरासर गलत हैं। इसमें कोई सच्चाई नहीं है, कोई प्राथमिकी नहीं है, कोई हेराफेरी नहीं है और कोई आरोप नहीं है। यह 7 साल पुराना मामला है और उन्होंने इसे महज देश के लोगों का ध्यान भटकाने के लिए उठाया है।

कांग्रेस के विरोध जताने पर उन्होंने कहा कि तीन दिन पहले यह तय हुआ था कि हम सत्याग्रह करेंगे, जिसे खारिज कर दिया गया। उन्होंने कहा, तीन दिन पहले हमने कहा था कि हम सत्याग्रह करेंगे, हम एक शांतिपूर्ण मार्च चाहते थे - जिसे अस्वीकार कर दिया गया। आज, उन्होंने सुनिश्चित किया है कि हम अपना कोई भी प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं हों। सचिन पायलट ने सवाल करते हुए कहा, लोकतंत्र में अगर आप बोल नहीं सकते, अगर आप विरोध नहीं कर सकते, तो आप विपक्ष के रूप में अपना काम कैसे कर सकते हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Jun 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story