2023 का चुनाव सामूहिक नेतृत्व में लड़ा जाएगा : पायलट

Sachin Pilot says  2023 elections in Rajasthan will be fought under collective leadership
2023 का चुनाव सामूहिक नेतृत्व में लड़ा जाएगा : पायलट
राजस्थान 2023 का चुनाव सामूहिक नेतृत्व में लड़ा जाएगा : पायलट
हाईलाइट
  • पायलट ने पार्टी में कोई गुट की बात को भी नकारा

डिजिटल डेस्क, जयपुर। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने रविवार को कहा कि राजस्थान में 2023 का चुनाव सामूहिक नेतृत्व में लड़ा जाएगा और उनका लक्ष्य राज्य में फिर से कांग्रेस की सरकार बनाने का है।

उन्होंने यहां मीडिया से बातचीत के दौरान यह जानकारी दी है। जब उनसे पूछा गया कि क्या उनके नेतृत्व में अगला चुनाव होगा, तो उन्होंने कहा, हम सभी ने 2018 में एक साथ चुनाव लड़ा। 2013 के चुनाव में हमारी 21 सीटों का स्कोर 2018 के चुनाव में 100 हो गया। हम सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ रहे हैं और सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी के नेतृत्व में ऐसा करना जारी रखेंगे।

पायलट ने इस बात से भी इनकार किया कि पार्टी में कोई गुट है और कहा कि कैबिनेट फेरबदल का फैसला पूरे नेतृत्व ने लिया है।

उन्होंने कहा, मेरा लक्ष्य राजस्थान में फिर से कांग्रेस की सरकार बनाना है। दलित समाज के लोगों को कैबिनेट में जगह दी गई है। पहले प्रतिनिधित्व कम था और अब इसे बढ़ा दिया गया है।

उन्होंने कहा, प्रियंका जी ने उत्तर प्रदेश में महिलाओं के लिए जो किया, उसका असर राजस्थान में भी देखा जा सकता है। महिलाओं का प्रतिनिधित्व तीन गुना बढ़ा दिया गया है।

पायलट ने कहा कि उन्होंने दिल्ली में घोषणा की थी कि पार्टी आलाकमान द्वारा उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जा रही है, वह वह लें।

किसको मिलेगा कौन सा विभाग हाईकमान और अजय माकन तय करेंगे।

उन्होंने कहा, अगले चुनाव में हम महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा टिकट देंगे। मैंने 2018 के चुनाव में कड़ी मेहनत की थी और 2023 के चुनाव में और मेहनत करूंगा और पार्टी को मजबूत करने के लिए लोगों से जुड़ूंगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   21 Nov 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story