शिवमोग्गा सावरकर फ्लेक्स विवाद : मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Shivamogga Savarkar Flex controversy: Main accused arrested
शिवमोग्गा सावरकर फ्लेक्स विवाद : मुख्य आरोपी गिरफ्तार
कर्नाटक शिवमोग्गा सावरकर फ्लेक्स विवाद : मुख्य आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, शिवमोग्गा (कर्नाटक)। कर्नाटक के शिवमोग्गा शहर में विनायक दामोदर सावरकर के फ्लेक्स (एक तरह का बैनर) को हटाने को लेकर जमकर विवाद हुआ। इसमें दो युवाओं पर चाकू से हमला कर दिया गया। कर्नाटक पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की कार्रवाई सोमवार देर रात हुई। बताया जा रहा है कि आरोपी पुलिसकर्मियों पर हमला कर भागने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान पुलिस ने उसके पैर में गोली मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

वीर सावरकर का फ्लेक्स स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उत्सव के हिस्से के रूप में लगाया गया था। मुख्य आरोपी की पहचान शिवमोग्गा के मरनामीबेल निवासी जबीउल्ला के रूप में हुई है। पुलिस ने घटना के सिलसिले में अब तक 10 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस की एक विशेष टीम ने इनपुट हासिल करने के बाद मुख्य आरोपी जबीउल्ला को गिरफ्तार किया था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जब पुलिस उसे गिरफ्तार करने गई तो आरोपी ने कथित तौर पर उस पर हमला करने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिस निरीक्षक मंजूनाथ कुरी ने उसके पैर में गोली मार दी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर मेगन अस्पताल पहुंचाया। बाद में इलाज के बाद जबीउल्ला को अस्पताल के जेल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया।

पुलिस के मुताबिक, इस मामले में जेसी नगर निवासी नदीम (25) और बुधनगर निवासी अब्दुल रहमान (25) को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है। अतिरिक्त डीजीपी आलोक कुमार ने कहा कि आरोपी के राजनीतिक संबंध या किसी संगठन से जुड़ाव का पता लगाना होगा। उन्होंने कहा कि मामला दर्ज करने के अलावा जिला आयुक्त से चर्चा कर आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने का निर्णय लिया जाएगा।

शिवमोग्गा शहर में 18 अगस्त तक निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है और सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस विभाग ने रिजर्व पुलिस की 15 प्लाटून भेजी है। अभी 6 प्लाटून और जोड़ी जाएंगी। कानून व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखने के लिए एक पुलिस अधीक्षक (एसपी), तीन अतिरिक्त एसपी, आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) से तीन डीएसपी और 10 निरीक्षकों को भी शिवमोग्गा जिले में तैनात किया गया है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Aug 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story