राज्य सरकार ने करौली जिला कलेक्टर के साथ 69 आईएएस अधिकारियों का किया तबादला

State Government transferred 69 IAS officers along with Karauli District Collector
राज्य सरकार ने करौली जिला कलेक्टर के साथ 69 आईएएस अधिकारियों का किया तबादला
राजस्थान सरकार राज्य सरकार ने करौली जिला कलेक्टर के साथ 69 आईएएस अधिकारियों का किया तबादला

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान सरकार ने प्रशासनिक फेरबदल करते हुए करौली के जिला कलेक्टर सहित 69 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है। जिले में हिंसा के दस दिन बाद करौली कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत का तबादला कर दिया गया था, जिसमें कई वाहनों और दुकानों को आग लगा दी गई थी। हिंसा दो अप्रैल को हुई थी जब कुछ लोगों ने हिंदू नव वर्ष के अवसर पर एक बाइक रैली पर कथित तौर पर पथराव किया था।

विभागीय जांच आयुक्त के पद पर शेखावत का तबादला जयपुर कर किया गया है। वहीं उनकी जगह अंकित कुमार सिंह को करौली का नया जिला कलेक्टर बनाया गया है। इस बदलाव के अलावा आईएएस टीना डाबी के मंगेतर प्रदीप के. गावंडे का तबादला पुरातत्व एवं संग्रहालय निदेशक से उच्च शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव के पद पर किया गया है। टीना डाबी और प्रदीप के. गावंडे इसी महीने शादी कर रहे हैं। हाल ही में दोनों ने शादी करने की जानकारी सार्वजनिक की थी। टीना डाबी इस समय वित्त विभाग में संयुक्त सचिव हैं।

करौली के अलावा बांसवाड़ा, अलवर, प्रतापगढ़ और जालौर के जिला कलेक्टरों को भी बदला गया है। जयपुर, जोधपुर और भरतपुर के संभागीय आयुक्तों का भी तबादला कर दिया गया है। नाबालिग मूक बधिर से सामूहिक दुष्कर्म के बाद विवादों में घिरे नन्नूमल पहाड़िया का तबादला कर निशांत जैन को अलवर का कलेक्टर बनाया गया है।

(आईएएनएस)

Created On :   14 April 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story