हंगामें की भेंट चढ़ा मानसून सत्र का पहला दिन- विपक्ष ने जीएसटी, महंगाई और अग्निपथ योजना को लेकर लेकर किया हंगामा

हंगामें की भेंट चढ़ा मानसून सत्र का पहला दिन- विपक्ष ने जीएसटी, महंगाई और अग्निपथ योजना को लेकर लेकर किया हंगामा
नई दिल्ली हंगामें की भेंट चढ़ा मानसून सत्र का पहला दिन- विपक्ष ने जीएसटी, महंगाई और अग्निपथ योजना को लेकर लेकर किया हंगामा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र का पहला दिन हंगामें की भेंट चढ़ गया। विपक्ष ने संसद के दोनों सदनों में जीएसटी, महंगाई और अग्निपथ योजना को लेकर चर्चा करवाने की मांग करते हुए हंगामा किया। विपक्ष के हंगामें के बीच लोक सभा अध्यक्ष ने पहले सदन की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित किया और फिर 2 बजे भी हंगामा जारी रहने पर पीठासीन सभापति राजेंद्र अग्रवाल ने सदन की कार्यवाही को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया। राज्य सभा में भी सत्र का पहला दिन हंगामे की भेंट चढ़ गया।

सोमवार को संसद सत्र के पहले ही दिन दोनों सदनों में विपक्षी दलों ने देश में लगातार बढ़ रही महंगाई और खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाए जाने के फैसले को लेकर विरोध करना शुरू कर दिया। हंगामे के बीच ही कई सासंद अग्निपथ योजना का भी विरोध करते नजर आए। हंगामे के बीच राज्य सभा सभापित ने लगातार सदन की कार्यवाही को चलाने का प्रयास किया लेकिन लगातार जारी हंगामे की वजह से उन्हे दिन भर के लिए सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा।

लोक सभा में भी विपक्षी दलों के हंगामें के बीच पहले सदन की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित किया गया। दो बजे सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही विपक्षी दलों ने एक बार फिर से महंगाई को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। कई सांसद हंगामा करते हुए आसन के पास पहुंच गए। इस हंगामे के बीच ही केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने लोक सभा में कुटुम्ब न्यायालय (संशोधन) विधेयक, 2022 को पेश दिया। लोकसभा में महंगाई का मुद्दा उठा रहे कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने इसका विरोध किया। सदन में लगातार जारी हंगामे को देखते हुए पीठासीन सभापति राजेंद्र अग्रवाल ने सदन की कार्यवाही को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 July 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story