सरकार किसानों को छलने का तैयार कर रही नया शिगूफा : अखिलेश

The government is preparing a new Shigufa to cheat the farmers: Akhilesh
सरकार किसानों को छलने का तैयार कर रही नया शिगूफा : अखिलेश
राजनीति सरकार किसानों को छलने का तैयार कर रही नया शिगूफा : अखिलेश

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा पिछले आठ सालों से किसानों की आय दोगुनी करने का झूठा वादा करती है। पहले कहा गया कि 2022 तक किसानों की आय दुगनी कर देंगे, अब किसानों की आय दुगनी करने के लिए फ्रांस की सरकार से समझौता हो रहा है। सरकार ने अब किसानों को छलने का नया शिगूफा तैयार किया है।

सपा मुखिया अखिलेश ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि बढ़ती मंहगाई, डीजल, पेट्रोल की बढ़ी कीमतों, खाद, बीज, कीटनाशक आदि अन्य कृषि उपयोगी वस्तुओं के बढ़ते दामों से किसानों की आय कैसे दुगनी होगी? यह समझ से परे है। जब वर्ष 2022 समाप्ति पर है तब भाजपा का यह कहना कि किसानों की आय दोगुनी करने की भावी योजना पर विचार मंथन चल रहा है, यह तब और हास्यास्पद हो जाता है जब अब कहा जा रहा है कि यह विदेशी मदद से ही संभव हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जानती है कि किसान उसके झूठ में अब नहीं आने वाला है। किसान भाजपा की चालबाजियों को समझने लगा है, तो सरकार नया सपना दिखाने में जुट गई है। सरकार अब कह रही है कि उसने किसानों की आय दुगना करने के लिए फ्रांस की इनोटेरा एजी फर्म के साथ एमओयू साइन किया है। यह सरकार का किसानों के साथ एक और झांसा है। कैसी विडम्बना है कि 80 करोड़ लोगों को अनाज बांटने का ढिंढ़ोरा पीटने वाली भाजपा सरकार अन्न उत्पादक किसान के साथ धोखे पर धोखा करने में नहीं हिचक रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जबसे बनी है किसानों के दुर्दिन शुरू हो गए हैं। कर्जमाफी के नाम पर उन्हें बहकाया गया, सम्माननिधि देकर जबरन वसूली शुरू कर दी गई, बिजली बिल माफी का सपना दिखाकर वोट बटोरे गए पर कोई रियायत नहीं दी गई, उसको मुफ्त सिंचाई की सुविधा भी नहीं मिली। गन्ना किसानों का बकाया भुगतान नहीं हो रहा है। किसान की आय दुगनी करने में उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह नाकाम रही है।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Dec 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story