दो घंटे चली मुलाकात, सिद्धू को मनाने में कामयाब हुए चन्नी?

The meeting lasted for two hours, Channi was successful in persuading Sidhu?
दो घंटे चली मुलाकात, सिद्धू को मनाने में कामयाब हुए चन्नी?
चन्नी-सिद्धू की मुलाकात खत्म दो घंटे चली मुलाकात, सिद्धू को मनाने में कामयाब हुए चन्नी?
हाईलाइट
  • दो घंटे चली मुलाकात
  • सिद्धू को मनाने में कामयाब हुए चन्नी?

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस में जारी मतभेद के बीच गुरूवार को नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के बीच मुलाकात हुई। अनुमान लगाए जा रहें कि अब दोनों में विवाद खत्म हो गया है। सू्त्रों के मुताबिक सिद्धू की वो सारी बाते मान ली गई, जिसके लिए वो नाराज थे। 

सिद्धू का इस्तीफा हो सकता है नामंजूर

सूत्रों के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू को मनाने के लिए पंजाब के डीजीपी और एजी को बदलने का रास्त तय हो चुका है। तीन सदस्यीय कमेटी बड़े मसलों को लेकर हफ्ते मे दो बार मिलेगी। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पार्टी प्रधान सिद्धू और हरीश चौधरी इस कमेटी में शामिल होंगे। इसके साथ ही, सिद्धू का इस्तीफा नामंजूर किया जा सकता है। 

क्या था मामला?

दरअसल, चन्नी सरकार में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी इकबाल प्रीत सिंह सहोता को पंजाब पुलिस के महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। सहोता को प्रभार दिए जाने से नाराज सिद्धू ने कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। सहोता फरीदकोट में गुरु ग्रन्थ साहिब की बेअदबी की घटनाओं की जांच के लिए तत्कालीन अकाली सरकार द्वारा 2015 में गठित एक विशेष जांच दल के प्रमुख थे।

सिद्धू ने गुरूवार को ट्वीट कर कहा कि बादल सरकार के कार्यकाल के दौरान सहोता बेअदबी मामले की जांच करने वाली एसआईटी के प्रमुख थे और उन्होंने "गलत तरीके से" दो सिख युवकों को फंसा दिया और बादल परिवार के लोगों को क्लीन चिट दे दी, सिद्धू ने यह भी कहा कि वर्ष 2018 में वह राज्य के वर्तमान गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और तत्कालीन पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ के साथ पीड़ितों के परिवारों से मिले थे और उन्हें न्याय के लिए लड़ाई में सहयोग का भरोसा दिया था।

 

 

 

Created On :   30 Sep 2021 12:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story