ताजमहल में नमाज अदा करने का हो रहा है विरोध, वायरल वीडियो की जांच जारी

There is opposition to offer Namaz in Taj Mahal
ताजमहल में नमाज अदा करने का हो रहा है विरोध, वायरल वीडियो की जांच जारी
उत्तर प्रदेश ताजमहल में नमाज अदा करने का हो रहा है विरोध, वायरल वीडियो की जांच जारी
हाईलाइट
  • अधिकृत क्षेत्र नहीं

डिजिटल डेस्क, आगरा। ताजमहल में नमाज करने का मामला एक बार फिर सामने आ रहा है।  ताजमहल के नजदीक स्थित पार्क में एक पुरुष और एक महिला नमाज अदा करते दिखाई दे रहे है।  वीडियो रविवार का बताया जा रहा है। दोनों लोगों के नमाज अदा करने का वीडियो सोशल मीडिया में धड़ल्ले से वायरल हो रहा है।  वायरल वीडियो की जांच होने की बात पुलिस अधिकारियों द्वारा की जा रही है।

ताजमहल में नमाज के लिए सिर्फ मस्जिद का एरिया नियत है। इसके अलावा किसी अन्य एरिया में किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधि के लिए क्षेत्र अधिकृत नहीं है। भीड़ के दिनों में स्टाफ बढ़ाने की कोशिश करेंगे जिससे ऐसी घटना न हो, अधीक्षक एएसआई आगरा डॉ राजकुमार पटेल ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी। नमाज अदा करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

 ताजमहल के बगीचे में नमाज अदा करने की वायरल वीडियो पर डॉ राजकुमार पटेल ने बताया कि मैं ताजमहल पर कल(रविवार) करीब सुबह 9:30 से लेकर 1 बजे तक था। घटना की जो वीडियो वायरल हो रही है, वो हमारे संज्ञान में नहीं आया। ऐसी कोई घटना होती है तो हम उन्हें रोकते हैं:


आपको बता दें ताजमहल में किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधियों पर प्रतिबंध हैं ।इसके बावजूद वीडियो के सामने आने के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं।   ताजमहल के अंदर स्थित शाही मस्जिद में शुक्रवार के दिन सिर्फ स्थानीय लोग ही नमाज अदा कर सकते हैं, इसके अलावा रमजान के माह और ईद एवं बकरीद पर सुबह नमाज अदा कर सकते हैं। ताममहल में नमाज अदा करने के मामले पहले भी कई बार सामने आ चुके है, लेकिन ये मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे है।

Created On :   22 Nov 2022 3:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story