बिहार: धर्मांतरण को रोकने के लिए पूरे देश में कानून बनना चाहिए

June 10th, 2022

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) और जनता दल ( यूनाइटेड) आमने सामने आ गए है। केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को मुजफ्फरपुर में कहा कि धर्मांतरण को रोकने के लिए पूरे देश में कानून बनना चाहिए। बिहार के बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह शुक्रवार को मुजफ्फरपुर में एमपी एमएलए कोर्ट में एक मामले को लेकर पहुंचे थे।

इस क्रम में पत्रकारों ने जब उनसे धर्मांतरण कानून के विषय में पूछा गया, तो उन्होंने साफ लहजे में कहा कि धर्मांतरण को रोकने के लिए पूरे देश में कानून बनना चाहिए । उल्लेखनीय है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा था कि बिहार में धर्मान्तरण विरोधी कानून की कोई जरुरत नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार यहां हमेशा अलर्ट रहती है, सभी लोग शांति से रहते हैं।

उन्होंने कहा था कि यहां इस तरह का कोई डिस्प्यूट नहीं है। बिहार में बहुत शांति है। लोग चाहे वे किसी भी धार्मिक समूह के हों शांति से रहते हैं। उन्होंने आगे जोर देकर कहा कि बिहार में हमलोगों ने सब काम बहुत अच्छे ढंग से किया है। यहां इस तरह का आपस में विवाद नहीं है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बिहार में दंगा जैसी कोई घटना नहीं होती है। सभी चीजों को लेकर यहां पूरी तरह सतर्कता है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.