भाजपा : पंजाब में पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं से हमारे पक्ष में सकारात्मक माहौल होगा

December 30th, 2021

डिजिटिल डेस्क, चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मानना है कि विपक्षी दलों के नेताओं के पार्टी में आने से पंजाब विधानसभा चुनावों में इसका सकारात्मक असर होगा और इससे राज्य में पार्टी की सीटों में उसी तरह इजाफा होगा जिस प्रकार पश्चिम बंगाल में उसकी सीटें तीन से बढ़कर 77 हो गई हैं।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने इस बात को भी स्वीकार किया है कि इन नेताओं के आने से पार्टी की जीत सुनिश्चित नहीं है लेकिन इससे राज्य के लोगों के बीच एक सकारात्मक माहौल बनाने में मदद मिलती है। जब इतनी सारी पार्टियों के नेता किसी एक खास पार्टी में शामिल हो जाते हैं तो आम मतदाताओं के मन में यह बात आ जाती है कि जनता की भावनाएं उस पार्टी के साथ हैं। इससे ना केवल अधिक सीटें जीतने में मदद मिलती हैं बल्कि पार्टी का वोट प्रतिशत भी बढ़ जाता है।

एक अन्य भाजपा नेता ने कहा है कि हर कोई इस बात को जानता है कि जो भी नेता हाल ही में पार्टी में शामिल हुए हैं या आने वाले दिनों में पार्टी में शामिल होंगे, ना तो सभी को टिकट दिया जाएगा और ना ही वे चुनाव जीत सकें गे। उन्होंने इस वर्ष हुए पश्चिम बंगाल चुनावों की तुलना करते हुए कहा कि वहां चुनावों से पहले तृणमूल के काफी नेता भाजपा में शामिल हुए थे लेकिन उनमें से कुछ ने ही चुनाव लड़ा था मगर वे जीत नहीं पाए लेकिन इससे पार्टी के पक्ष में सकारात्मक माहौल बनाने में मदद तो मिली थी जिसकी वजह से हमारी सीटें तीन से बढ़कर 77 हो गई हैं।

उन्होंने कहा कि इसी तरह पंजाब में जो भी नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं वे इसे संबल प्रदान करेंगे और इस समय राज्य में हमारी पार्टी के मात्र तीन विधायक हैं तथा पार्टी की उपस्थिति शहरी क्षेत्रों तक ही है। लेकिन जब अन्य पार्टियों के नेता हमारे साथ जुड़ेंगे तो हमारी मौजूदगी राज्य में महसूस की जा सकेगी। शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन समाप्त हो जाने के बाद हमने अपने संगठनात्मक ढांचे में बदलाव किया है और नए नेताओं के पार्टी में आने से हमारी पार्टी तथा संगठन को मजबूती मिलेगी।

गौरतलब है कि बुधवार को अकाली दल के तीन और कांग्रेस का एक नेता भाजपा में शामिल हुआ था और गुरूवार को पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोंगिया तथा दो कांग्रेस विधायक बलविंदर सिंह लाड्डी और फतेह जंग सिंह बाजवा तथा 13 अन्य नेता केसरिया पार्टी में शामिल हुए।

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...