एमसीडी चुनाव का टिकट बेचने को लेकर आप विधायक के साले समेत तीन गिरफ्तार

Three including AAP MLAs brother-in-law arrested for selling MCD election tickets
एमसीडी चुनाव का टिकट बेचने को लेकर आप विधायक के साले समेत तीन गिरफ्तार
दिल्ली एमसीडी चुनाव का टिकट बेचने को लेकर आप विधायक के साले समेत तीन गिरफ्तार
हाईलाइट
  • रिश्वत की राशि जब्त कर ली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने कमला नगर वार्ड (69 नंबर) के लिए दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) का टिकट कथित रूप से 90 लाख रुपये में बेचने के आरोप में आप विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के एक रिश्तेदार सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार लोगों की पहचान आप विधायक त्रिपाठी के साले ओम सिंह और त्रिपाठी के पीए शिव शंकर पांडे उर्फ विशाल पांडेय और प्रिंस रघुवंशी के रूप में हुई है। उन्हें पीओसी अधिनियम की धारा 7/13 और आईपीसी की धारा 171 (ए) के तहत गिऱफ्तार किया गया है।

डीसीपी एसीबी मधुर वर्मा ने कहा, शिकायतकर्ता गोपाल खारी की पत्नी शोभा खारी ने आम आदमी पार्टी से पार्षद के टिकट की मांग की थी। शोभा का आरोप है कि विधायत अखिलेश पति त्रिपाठी ने टिकट दिलाने के बदले 90 लाख रुपये की मांग की थी। उसने 35 लाख रुपये त्रिपाठी और 20 लाख रुपये वजीरपुर विधायक राजेश गुप्ता को बतौर रिश्वत दिए थे।

शोभा ने आगे बताया कि बाकी बचे 35 लाख रुपये टिकट मिलने के बाद देने थे, लेकिन जब लिस्ट में शोभा ने पैसे वापस करने की बात कही और इसकी शिकायतक एसीबी से की और साथ ही रिश्वत देते समय रिकॉर्ड की गई वीडियो भी एसीबी को सबूत के तौर पर सौंप दी।

शिकायत मिलने के बाद एसीबी ने आरोपी को पकड़ने के लिए अपने आला अधिकारियों की एक टीम गठित की। 15 और 16 नवंबर की दरमियानी रात को एसीबी की टीम ने खारी के आवास पर जाल बिछाया, जहां आरोपी सिंह और उसके सहयोगी पांडेय और रघुवंशी, जब रिश्वत की रकम वापस करने आए तो उन्हें गवाहों की मौजूदगी में उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया। अधिकारी ने कहा, 33 लाख रुपये की रिश्वत की राशि जब्त कर ली गई है। मामले की आगे की जांच जारी है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Nov 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story