त्रिपुरा उपचुनाव के नतीजे रविवार को घोषित किए जाएंगे

Tripura bypoll results to be declared on Sunday
त्रिपुरा उपचुनाव के नतीजे रविवार को घोषित किए जाएंगे
उपचुनाव- 2022 त्रिपुरा उपचुनाव के नतीजे रविवार को घोषित किए जाएंगे

डिजिटल डेस्क, अगरतला। त्रिपुरा में राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण चार विधानसभा क्षेत्रों में 23 जून को हुए उपचुनाव के नतीजे रविवार को घोषित किए जाएंगे। तीन जिलों पश्चिम त्रिपुरा, उत्तरी त्रिपुरा और धलाई में अगरतला, टाउन बोरदोवाली, सूरमा और जुबराजनगर विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के लिए रविवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होगी। चुनाव आयोग ने मतगणना केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में निषेधाज्ञा 144 सीआरपीसी की घोषणा, और मतगणना स्थलों और उसके आसपास केंद्रीय बलों की तैनाती सहित कई उपाय किए हैं।

हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बीच त्रिपुरा की चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में गुरुवार को 1,89,032 मतदाताओं में से 78.58 प्रतिशत से अधिक ने वोट डाला। उपचुनाव के नतीजे सात महिलाओं समेत 22 उम्मीदवारों की राजनीतिक किस्मत तय करेंगे। राजनीतिक पंडितों द्वारा उप-चुनाव को 60 सदस्यीय विधानसभा के आम चुनावों से पहले सेमी-फाइनल करार दिया जा रहा है, जो सिर्फ आठ महीने दूर है।

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Jun 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story