उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के दो पूर्व मंत्रियों को किया निष्कासित

Uddhav Thackeray expels two former Shiv Sena ministers
उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के दो पूर्व मंत्रियों को किया निष्कासित
महाराष्ट्र सियासत उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के दो पूर्व मंत्रियों को किया निष्कासित

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने पार्टी को मजबूत करने के अपने हताश कदमों को जारी रखते हुए सोमवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए दो वरिष्ठ नेताओं और पूर्व मंत्रियों को निष्कासित कर दिया। निष्कासित नेताओं में राज्य के पूर्व मंत्री रामदास कदम और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंदराव अडसुल हैं, जिन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। यह कदम मुंबई और नई दिल्ली में तीव्र अटकलों के बीच आया है कि शिवसेना के एक दर्जन सांसदों के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के समूह में शामिल होने की संभावना है और वे जल्द ही अपने फैसले की घोषणा कर सकते हैं।

इससे पहले सोमवार को कदम, जिनके विधायक पुत्र योगेश कदम पिछले महीने शिंदे खेमे में शामिल हुए थे, ने शिवसेना के उपनेता पद से इस्तीफा दे दिया था। अपने त्याग पत्र में, उन्होंने कहा कि बालासाहेब ठाकरे के निधन के बाद, उपनेता के पद का मूल्य खो गया था। उन्होंने यह भी बताया कि पार्टी नेतृत्व द्वारा उन्हें और उनके बेटे को कैसे परेशान किया जा रहा था। कदम ने इस बात पर अपनी नाराजगी व्यक्त की कि पिछले लगभग तीन वर्षों से पार्टी नेतृत्व द्वारा उन्हें कथित तौर पर चुप करा दिया गया था। कदम ने आरोप लगाया कि उन्हें अभी भी अज्ञात कारणों से मीडिया से बात करने की अनुमति नहीं दी गई थी।

उन्होंने उद्धव ठाकरे को याद दिलाया कि कैसे उन्होंने 2019 के विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करने के लिए हाथ जोड़कर अनुरोध किया था, क्योंकि यह बाला साहेब ठाकरे के विचारों के विपरीत होगा, लेकिन उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया।

पिछले हफ्ते, ठाकरे ने जमीनी स्तर पर तंत्र को मजबूत करने और शिंदे पक्ष में नेताओं के जाने एवं पार्टी के भीतर हो रही बगावत को रोकने के लिए मुंबई और अन्य जिलों में विभिन्न स्तरों पर पार्टी संगठन में लगभग 100 पदाधिकारियों की नियुक्ति की थी। शिंदे समूह के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि किसी को भी कदम और अडसुल जैसे वरिष्ठ शिवसेना नेताओं को निष्कासित करने का अधिकार नहीं है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 July 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story