comScore

Covid-19: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कोरोनावायरस से संक्रमित, ट्वीट कर जानकारी दी

Covid-19: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कोरोनावायरस से संक्रमित, ट्वीट कर जानकारी दी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कोरनावायरस से संक्रमित हो गए हैं। बुधवार को ट्वीट कर उन्होंने इसकी जानकारी दी। गडकरी ने कहा, 'कल, मैं कमजोर महसूस कर रहा था और अपने डॉक्टर से परामर्श किया। मेरे चेक अप के दौरान मेरा COVID-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। सभी के आशीर्वाद और शुभकामनाओं मेरी तबियत ठीक है। मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है।' गडकरी ने कहा, 'मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि जो मेरे संपर्क में आए हैं वे सावधान रहें और प्रोटोकॉल का पालन करें। सुरक्षित रहें।'

ये नेता भी हो चुके हैं कोरोना संक्रमित
बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान, कृष्णपाल गुर्जर, श्रीपद नाइक, अर्जुन राम मेघवाल और गजेंद्र सिंह शेखावत जैसे कई मंत्री कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इनके अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कर्नाटक के सीएम बीएस येद्दियुरप्पा और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के दो कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान और कमला रानी वर्मा की कोरोना से मौत हो चुकी है।

लोकसभा सांसद दुर्गा प्रसाद राव का कोरोना से निधन
आंध्र प्रदेश में तिरुपति के सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव का बुधवार शाम कोरोनावायरस के चलते निधन हो गया। वह 65 साल के थे और चेन्नई के अपोलो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआर) के नेता को बेहतर इलाज के लिए उन्हें 15 दिन पहले चेन्नई भेजा गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर दुख जताया है। इसके अलावा उपराष्ट्रपति, लोकसभा स्पीकर और  मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी समेत अन्य लोगों ने भी निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। 

देश में मरीजों की संख्या 50 लाख के पार
भारत में कोविड महामारी की चपेट में आए लोगों की संख्या 50 लाख के पार पहुंच गई है। बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान 90 हजार 123 नए मामले सामने आए हैं और 1290 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ देश में कोरोना के मामलों की कुल संख्या 50 लाख 20 हजार 360 हो गई है। इनमें से 82 हजार 66 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 39 लाख 42 हजार 361 मरीज ठीक हुए हैं। दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में भारत दूसरे नंबर पर है।

कमेंट करें
j0S47