असदुद्दीन ओवैसी: लखीमपुर खीरी घटना पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री इस्तीफा दें!

October 13th, 2021

हाईलाइट

  • ओवैसी ने गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का मांगा इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी कांड को लेकर विपक्ष लगातार हमलावर है और अब केंद्रीय राज्य गृह मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग कर रहा है। गौरतलब है कि मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा के ऊपर किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ाने का आरोप लगा था, जिसमें चार किसान व एक पत्रकार समेत आठ लोग मारे गए थे। हालांकि बीते 9 अक्टूबर को आशीष मिश्रा को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसके बाद जज के सामने पेश किया गया तथा सुनवाई के बाद न्यायिक हिरासत भेज दिया गया था। आशीष मिश्रा इस वक्त तीन दिन की पुलिस रिमांड पर है तथा एसआईटी टीम पूछताछ कर रही है। इस पूर प्रकरण को लेकर आपको बता दें कि एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी बुधवार को मीडिया से बातचीत में कहा है कि जब तक अजय मिश्रा मंत्री पद पर रहेंगे, मुझे यकीन है जो किसान मारे गए है, उन्हें इंसाफ नहीं मिलेगा। ओवैसी की इस मांग पर एक बार फिर सियासत में गरमी बढ़ गई है।

राष्ट्रपति से मिला था कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिला और इस मुलाकात में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को पद से हटाने की मांग की थी। 

गृह राज्य मंत्री के इस्तीफा के बिना निष्पक्ष जांच संभव नहीं

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में राहुल गांधी ने कहा कि हमने राष्ट्रपति से मांग कि आरोपी के पिता जो गृह राज्य मंत्री हैं, को पद से हटा देना चाहिए क्योंकि उनकी मौजूदगी में निष्पक्ष जांच संभव नहीं है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट के दो मौजूदा जजों से भी इस मामले की जांच की कराई जाए। प्रियंका गांधी ने बताया कि राष्ट्रपति ने हमें आश्वासन दिया है कि वह आज ही सरकार से इस मामले पर चर्चा करेंगे।