हिंदी दिवस की यूपी सीएम ने दी बधाई, कहा यह एक भाषा नहीं जीवन मूल्यों की प्रबल संवाहक है

UP CM congratulated on Hindi Diwas, said it is not a language but a strong conductor of life values
हिंदी दिवस की यूपी सीएम ने दी बधाई, कहा यह एक भाषा नहीं जीवन मूल्यों की प्रबल संवाहक है
लखनऊ हिंदी दिवस की यूपी सीएम ने दी बधाई, कहा यह एक भाषा नहीं जीवन मूल्यों की प्रबल संवाहक है

डिजिटल डेस्क,  लखनऊ। 14 सितंबर को देश में राष्ट्रीय हिंदी दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी और दोनों उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य तथा ब्रजेश पाठक ने बधाई दी है। योगी ने कहा कि हिंदी मात्र एक भाषा नहीं बल्कि जीवन मूल्यों व आदशरें की संवाहक है। मुख्यमंत्री ने ट्वीटर के माध्यम से कहा कि सभी प्रदेश वासियों व हिंदी प्रेमियों को हिंदी दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। हिंदी मात्र एक भाषा नहीं, अपितु भारतीय संस्कृति की अनन्य प्रतीक है। भारतीय संस्कारों, जीवन मूल्यों व आदशरें की प्रबल संवाहक है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने हिदी दिवस की बधाई दी। डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने ट्वीट कर कहा कि, समस्त हिंदी प्रेमी साहित्यकारों, भाषाविदों, लेखकों एवं शिक्षकों को हिन्दी दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! आइए हम सब अपने लेखन एवं वातार्लाप में अपनी मातृभाषा हिन्दी का अधिक से अधिक प्रयोग करने का संकल्प करें। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी प्रदेशवासियों को हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दीं। उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि देश को एकता के सूत्र में बांधने वाली हिंदी सिर्फ एक भाषा नहीं बल्कि भावों की अभिव्यक्ति है। आप सभी को हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने भी हिंदी दिवस के मौके पर प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि, एकता ही है देश का बल, जरूरी है हिंदी का संबल। आप सभी को मातृभाषा हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। यूपी भाजपा के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने भी प्रदेशवासियों को हिंदी दिवस की बधाई दी। इस मौके पर उन्होंने महात्मा गांधी की एक लाइन को कोट करते हुए तस्वीर भी पोस्ट की।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Sep 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story