आज से 3 दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

UP CM Yogi Adityanath on 3-day Uttarakhand tour from today
आज से 3 दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ
उत्तराखंड आज से 3 दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ
हाईलाइट
  • चार मई को वह अपने पैतृक गांव में जाकर स्वजन से भेंट कर सकते हैं।

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे पर मंगलवार को उत्तराखंड आ रहे हैं। उप्र में लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ का यह पहला उत्तराखंड दौरा है। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने योगी आदित्यनाथ के उत्तराखंड आने का हार्दिक स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि आज एक संन्यासी का वर्षों बाद अपनी माता से मिलन होने जा रहा है। बड़ा ही भावुक कर देने वाला क्षण होगा। उत्तर प्रदेश के जनप्रिय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लंबे समय के बाद अपनी पूज्य माता एवं स्वजनों से मिलने अपनी जन्मस्थली आ रहे हैं। देवभूमि उत्तराखंड में आपका हार्दिक स्वागत।

मंगलवार को वह पौड़ी गढ़वाल जिले के यमकेश्वर ब्लाक के अंतर्गत बिथ्याणी में अपने गुरु अवैद्यनाथ की प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उपस्थित रहेंगे। वह चार मई को अपने पैतृक गांव पंचूर भी जा सकते हैं। यमकेश्वर ब्लाक योगी आदित्यनाथ का गृह ब्लाक है। माना जा रहा है कि चार मई को वह अपने पैतृक गांव में जाकर स्वजन से भेंट कर सकते हैं।

पांच मई को वह हरिद्वार में परिसंपत्तियों के बंटवारे में उत्तराखंड के हिस्से में आए अलकनंदा होटल को राज्य को समर्पित करेंगे, जबकि उत्तर प्रदेश के होटल का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे। हरिद्वार में मुख्यमंत्री धामी और योगी आदित्यनाथ के बीच सिंचाई विभाग की परिसंपत्तियों के बंटवारे के संबंध में 18 नवंबर 2021 को हुई उच्च स्तरीय बैठक में बनी सहमति पर कार्रवाई को लेकर बातचीत हो सकती है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   3 May 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story