विहिप ने कोलकाता हाई कोर्ट के फैसले का किया स्वागत, ममता बनर्जी और टीएमसी की भूमिका की भी जांच करने की मांग की

VHP welcomed the decision of Kolkata High Court, demanded to investigate the role of Mamata Banerjee and TMC
विहिप ने कोलकाता हाई कोर्ट के फैसले का किया स्वागत, ममता बनर्जी और टीएमसी की भूमिका की भी जांच करने की मांग की
नई दिल्ली विहिप ने कोलकाता हाई कोर्ट के फैसले का किया स्वागत, ममता बनर्जी और टीएमसी की भूमिका की भी जांच करने की मांग की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद ने कोलकाता हाई कोर्ट द्वारा पश्चिम बंगाल में रामनवमी की शोभा यात्राओं पर किए गए हिंसक हमलों की एनआईए द्वारा जांच के आदेश देने का स्वागत करते हुए इस मामले में ममता बनर्जी और टीएमसी की भूमिका की भी जांच करने की मांग की है।

विहिप के केन्द्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेन्द्र जैन ने कोलकाता हाई कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे यह स्पष्ट हो गया है कि रामनवमी की शोभा यात्राओं पर हमले किसी प्रतिक्रिया में नहीं अपितु योजनाबद्ध रूप से किए गए थे। उन्होंने कहा कि यह किसी आतंकवादी घटना से कम नहीं था, इसलिए इसकी योजना किसने बनाई, हथियार कहां से लिए गए, कौन-कौन इसमें सहभागी थे , इसकी व्यापक जांच होना आवश्यक है जो एनआईए ही कर सकती है।

पश्चिम बंगाल पुलिस की भूमिका की आलोचना करते हुए विहिप नेता ने मांग की इस मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी टीएमसी की भूमिका की भी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि रामनवमी की पूर्व संध्या पर ममता बनर्जी ने जिस प्रकार की धमकी बंगाल में हमेशा से पीड़ित रहने वाले समाज को दी उससे हमलावरों की हिम्मत बढ़ी और वे हिंसक हमले करने के लिए तत्पर हो गए।

विहिप नेता ने उम्मीद जताई कि एनआईए की जांच से दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा, अपराधी पकड़े जाएंगे और उन्हें सजा होगी। उन्होंने एनआईए से इन दंगों में ममता बनर्जी की भूमिका की भी जांच करने की मांग की।

विहिप के संयुक्त महामंत्री ने ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति करने की बजाय समाज के संरक्षक की भूमिका का निर्वाह करना चाहिए और सोनार बांग्ला का निर्माण करने के लिए समाज के सभी वर्गों का साथ लेकर चलना चाहिए।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 April 2023 10:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story