रामनवमी के मौके पर हावड़ा में हुई हिंसा और आगजनी, ममता बनर्जी ने ठहराया शोभायात्रियों को गलत, कहा- रमजान में मुस्लिम कुछ गलत नहीं कर सकते

Violence and arson in Howrah on the occasion of Ramnavami, Mamta Banerjee targeted the BJP, said- Muslims cannot do anything wrong in Ramzan
रामनवमी के मौके पर हावड़ा में हुई हिंसा और आगजनी, ममता बनर्जी ने ठहराया शोभायात्रियों को गलत, कहा- रमजान में मुस्लिम कुछ गलत नहीं कर सकते
हिंसा पर राजनीति रामनवमी के मौके पर हावड़ा में हुई हिंसा और आगजनी, ममता बनर्जी ने ठहराया शोभायात्रियों को गलत, कहा- रमजान में मुस्लिम कुछ गलत नहीं कर सकते

डिजिटल डेस्क, हावड़ा। रामनवमी के खास मौके पर जहां पूरा देश खुशियां मानाने में लगा है, वहीं पश्चिम बंगाल के हावड़ा में इन्हीं खुशियों के बीच हिंसा हुई है। हावड़ा के काजीपारा में रामनवमी के मौके पर शोभायात्रा निकाली गई थी। लेकिन शोभायात्रा के बीच में माहौल बिगड़ा और हिंसा के साथ आगजनी शुरु हो गई। इस आगजनी में कई गाड़ियों और दुकानों को जला दिया गया। अब इस पूरे मामले में प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बयान सामने आया है। ममता बनर्जी ने इसे दंगे का नाम देते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है। वहीं बीजेपी ने भी उन पर पलटवार किया है।  

हावड़ा के शिबपुर में हुई हिंसा

यह पूरा मामला हावड़ा के शिबपुर का है। जहां विश्व हिंदू परिषद और बंजरग दल ने शाम को शोभायात्रा निकाली थी। शोभायात्रा के दौरान ही हिंसा हुई, जिसके बाद कई वाहनों को जला दिया गया और जमकर पथराव किए गए। इस पूरी हिंसा के कई वीडियोज भी सामने आए हैं। हालांकि अभी तक इसका कारण नहीं पता चल पाया है लेकिन पुलिस ने जांच शुरु कर दी है और कई लोगों को हिरासत में भी ले लिया है। इस पूरी हिंसा को मुख्यमंत्री ममता ने दंगे का नाम देते हुए कहा कि हमने पहले ही कहा था कि मुस्लिम बहुल इलाके में यात्रा निकालते समय सावधानी बरतें या फिर परहेज करें। 

इस पूरी घटना के वक्त ममता बनर्जी केंद्र सरकार के खिलाफ 30 घंटे के धरने पर बैठी थी, उनका यह धरना आज ही खत्म हुआ। जिसके बाद उन्होंने इस हिंसा को लेकर कहा कि, "मैंने सुना है कि हावड़ा में दंगा हुआ है। मेरे आंख और कान खुले हैं। मुझे सब दिख रहा। मैंने पहले ही चेतावनी दी थी कि मुस्लिम बहुल इलाकों से शोभायात्रा को लेकर ना जाएं, उनको सावधानी बरतनी चाहिए थी। मैंने कहा था कि राम नवमी पर रैली निकाली गई तो हिंसा हो सकती है।" 

शोभायात्रा में बुलडोजर और तलवार क्यों- ममता

इसके बाद ममता ने शोभायात्रियों और पुलिस पर एक्शन लेने की बात कहते हुए बोला कि, "शोभायात्रा में बुलडोजर और तलवार लेकर आने की इजाजत किसने दी थी। मैंने सुना है कि हावड़ा रैली में बुलडोजर लेकर लोग पहुंचे थे। इतना साहस उनके पास कहां से आया। इसका जवाब कौन देगा। हम सख्त एक्शन लेंगे। उन्होंने रूट क्यों बदला। उनका मकसद दूसरे समुदाय को नुकसान पहुंचाना था। जनता की अदालत में कोई साजिश नहीं टिक पाएगी। पुलिस को साफ निर्देश थे। रूट फिक्स थे। अनधिकृत मार्ग पर रैली नहीं निकलनी थी। अगर पुलिस ने उनको इजाजत दी है या गलत किया है तो सख्त रवैया अपनाया जाएगा। मैं दंगाइयों को सपोर्ट नहीं करती. वे देशद्रोही होते हैं।"

मामता ने साधा बीजेपी पर निशाना

इसके बाद ममता बनर्जी ने बीजेपी और शोभायात्रियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि, "यह रमजान का वक्त है। मुस्लिम इस समय कुल गलत नहीं करते हैं।" उन्होंने कहा कि शोभायात्रा के लिए किसी को भी नहीं रोका गया था। जिन्होंने कोई गलती नहीं की है उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा और ना ही मैं बुलडोजर का इस्तेमाल करने वाली हूं। उन्होंने कहा कि हावड़ा, पार्क सर्कस और इस्लामपुर जो मुस्लिम इलाके बीजेपी के टारगेट पर हैं। 

भाजपा का ममता सरकार पर पलटवार

वहीं इस पूरी घटना के बाद भाजपा नेता और बंगाल विधानसभा में नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने इस हिंसा को लेकर ममता सरकार को ही आढ़े हाथों ले लिया। उन्होंने इस हिंसा को प्रशासन की विफलता बताते हुए कहा कि, मैं किसी एक समुदाय को इसका जिम्मेदार नहीं बता रहा हूं लेकिन पिछली बार भी इसी जगह पर हिंसा हुई थी। इसलिए यह प्रशासन की विफलता को दिखाता है। 

Created On :   30 March 2023 4:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story