असम की कार्बी आंगलोंग स्वायत्त निकाय में 8 जून को मतदान

Voting in Assams Karbi Anglong Autonomous Body on June 8
असम की कार्बी आंगलोंग स्वायत्त निकाय में 8 जून को मतदान
असम असम की कार्बी आंगलोंग स्वायत्त निकाय में 8 जून को मतदान
हाईलाइट
  • मतों की गिनती 12 जून को होगी

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम के राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण 26 सदस्यीय कार्बी आंगलोंग स्वायत्त परिषद (केएएसी) के लिए चुनाव 8 जून को होंगे। राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने गुरुवार को यहां घोषणा की।

राज्य चुनाव आयुक्त आलोक कुमार ने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा कि मतपत्रों के माध्यम से मतदान किया जाएगा, क्योंकि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों के उपयोग के प्रचलित नियम को आदिवासी स्वायत्त निकाय द्वारा संशोधित नहीं किया गया है।

चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 23 मई है और अगले दिन उम्मीदवारों की जांच की जाएगी। उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख 24 मई है। मतों की गिनती 12 जून को होगी।

सभी 906 मतदान केंद्रों की स्थापना की जाएगी और आयोग चुनाव कराने के लिए 10,000-12,000 मतदान कर्मियों को लगाएगा। केएएसी में पात्र मतदाताओं की कुल संख्या 7,03,298 है, जिसमें 3,47,790 महिलाएं शामिल हैं। केएएसी दो जिलों - कार्बी आंगलोंग और पश्चिम कार्बी आंगलोंग और चार उप-मंडलों - दीफू, बोकाजन, हावड़ाघाट और हमरेन में फैला हुआ है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 May 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story