रीवा में कौन होगा महापौर, किस पार्टी के पक्ष में आ सकते है परिणाम

Who will be the mayor in Rewa, results can come in favor of which party
रीवा में कौन होगा महापौर, किस पार्टी के पक्ष में आ सकते है परिणाम
नगर निकाय चुनाव परिणाम रीवा में कौन होगा महापौर, किस पार्टी के पक्ष में आ सकते है परिणाम

डिजिटल डेस्क,भोपाल। मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के द्वितीय चरण में हुए मतदान का परिणाम बुधवार को आ जाएगा। इसके बाद साफ हो जाएगा कि रीवा की जनता अगला महापौर किसे बनाती है। लेकिन उससे पहले ही यह माना जा रहा है कि  चुनाव परिणाम में यहां पर बीजेपी और कांग्रेस की सीधी टक्कर देखने को मिल सकती है। भाजपा ने यहां पर प्रबोध व्यास को प्रत्याशी बनाया है तो कांग्रेस की तरफ से अजय मिश्रा बाबा उम्मीदवार हैं। रीवा मे 13 जुलाई को मतदान हुआ है यहां पर कुल मतदान प्रतिशत 62.27 प्रतिशत रहा है। 

बीजेपी यहां पर अपनी जीत को जारी रखना चाहती है वहीं कांग्रेस यह दावा कर रही है कि इस चुनाव में अजय मिश्रा बाबा यहां से उसे जीत दिलाने में कामयाब साबित होंगे। बीजेपी भले ही यहां पर मजबूत दिखाई पड़ रही हो लेकिन आपसी गुटबाजी की वजह से उसे नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। बता दें गुटबाजी के चलते ही यहां पर बीजेपी को प्रत्याशी चयन पर परिवर्तन करना पड़ा था। हालांकि  इसके बाद भी बीजेपी प्रत्याशी के लिए तमाम बड़े नेताओं ने जनता के बीच जाकर जो माहौल बनाया है उसका फायदा प्रबोध व्यास को मिल सकता है। लेकिन बीजेपी के लिए चिंता का विषय यह है कि यहां पर मतदान कम हुआ है क्योंकि माना यह जाता है कि जब भी मतदान प्रतिशत कम होता है तो बीजेपी को ही नुकसान उठाना पड़ता हैं।अगर ऐसा हुआ तो कांग्रेस यहां से जीत दर्ज करने में कामयाब हो सकती है।   

हालांकि रीवा की जनता क्या फिर भाजपा प्रत्याशी को ही रीवा नगर निगम में जीत दिलाती है या फिर इस बार कुछ उलट होगा, ये सब 17 जुलाई को आने वाले परिणाम के साथ ही क्लियर हो होगा। 


 

Created On :   19 July 2022 6:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story