दिल्ली के मुख्यमंत्री शराब नीति पर सवालों का जवाब क्यों नहीं दे रहे: नड्डा

Why is Delhi CM not answering questions on liquor policy: Nadda
दिल्ली के मुख्यमंत्री शराब नीति पर सवालों का जवाब क्यों नहीं दे रहे: नड्डा
नई दिल्ली दिल्ली के मुख्यमंत्री शराब नीति पर सवालों का जवाब क्यों नहीं दे रहे: नड्डा

डिजिटल डेस्क, अगरतला। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी सरकार की शराब नीति के बारे में जांच एजेंसियों, राजनीतिक दलों और लोगों द्वारा उठाए गए सवालों का अभी तक जवाब नहीं दिया है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी संगठनों को तैयार करने के लिए त्रिपुरा के दो दिवसीय दौरे पर आए नड्डा ने पूछा कि केजरीवाल ने जांच एजेंसियों, राजनीतिक दलों और लोगों द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब दिए बिना केजरीवाल ने आबकारी नीति के मुद्दे को क्यों घुमा दिया।

दिल्ली सरकार की आबकारी नीति के कार्यान्वयन में बड़े घोटाले को देखते हुए, भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रत्येक सरकार की नीति को कानून के अनुसार लागू किया जाना चाहिए। नड्डा ने मीडिया से कहा, उन्हें (दिल्ली के मुख्यमंत्री) जांच एजेंसियों और अदालत के सामने अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। दिल्ली की आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में 19 अगस्त को सीबीआई ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर छापा मारा था। सिसोदिया मामले के संबंध में दर्ज सीबीआई की प्राथमिकी में उल्लिखित 15 नामों में से एक था।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पिछले हफ्ते दिल्ली की आबकारी नीति (2021-22) में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच में नाम सामने आने के बाद तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरवा गोपी कृष्णा (आईएएस) और उनके डिप्टी आनंद कुमार तिवारी को निलंबित कर दिया था। दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति की विपक्षी दलों और उद्योग जगत के जानकारों ने कई कारणों से कड़ी आलोचना की थी।

नीति के तहत शहर भर के 849 ठेकों के लिए निजी बोलीदाताओं को खुदरा लाइसेंस दिए गए। दिल्ली के निवासियों को अपनी पसंद की शराब की कमी का सामना करना पड़ रहा था, क्योंकि शहर भर में कई दुकानों पर आपूर्ति की कमी थी। राष्ट्रीय राजधानी में वर्तमान में केवल लगभग 460 दुकानें चल रही हैं, जिनमें अपने निवासियों की सेवा के लिए लगभग 850 आउटलेट होने चाहिए। नीति की निंदा करते हुए विपक्ष ने उपराज्यपाल के पास शिकायत दर्ज कराने के अलावा केंद्रीय एजेंसियों से इसकी जांच शुरू करने का आग्रह किया था।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Aug 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story