एमसीडी चुनाव में बीजेपी लहराएगी जीत का परचम? सर्वे में बड़ा खुलासा

Will BJP hoist the flag of victory in MCD elections? Big disclosure in the survey
एमसीडी चुनाव में बीजेपी लहराएगी जीत का परचम? सर्वे में बड़ा खुलासा
एमसीडी चुनाव- 2022 एमसीडी चुनाव में बीजेपी लहराएगी जीत का परचम? सर्वे में बड़ा खुलासा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में इन दिनों चुनावी मौसम चल रहा है। गुजरात, हिमाचल में विधानसभा चुनाव के साथ दिल्ली में भी दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ चुका है। बीजेपी के कद्दावर नेता पूरा फोकस एमसीडी चुनाव पर कर रहे हैं। देश के गृहमंत्री अमित शाह खुद मोर्चा संभाल रखे हुए हैं। जबकि आम आदमी पार्टी की ओर से पार्टी संरक्षक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार में पसीना बहा रहे हैं। इसी बीच एमसीडी चुनाव को लेकर एक चौंकाने वाला सर्वे सामने आया है। बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, बीजेपी के आंतरिक सर्वे में सामने आया है कि एमसीडी चुनाव में 250 सीटों में से 170 वार्डों में बीजेपी परचम लहराएगी। 

सर्वे में बीजेपी की हालत

दिल्ली नगर निगम चुनाव के 250 वार्डों में आगामी 4 दिसंबर को वोटिंग होगी। जबकि 7 दिसंबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। दिल्ली बीजेपी मीडिया प्रमुख हरीश खुराना ने पीटीआई को बताया कि 13 नवंबर से 25 नवंबर के बीच 43 हजार से ज्यादा मतदाताओं के सैंपल साइज वाला सर्वे किया गया। जिसमें भाजपा की 250 सीटों में से 150 वार्डों में मजबूत स्थिति में दिख रही है। हालांकि, 20-25 ऐसे वार्ड हैं, जहां बाकी पार्टी टक्कर देंगे लेकिन बीजेपी की ही जीत होगी। वहीं दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दावा कि है कि इस बार बीजेपी 180 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।  

अरविंद केजरीवाल का बड़ा दावा

दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दावा कि पार्टी एमसीडी चुनाव में 200 वार्डों में जीत हासिल करेगी। वहीं उन्होंने कहा कि बीजेपी 20 वार्ड से ज्यादा जीत नहीं पाएगी। गौरतलब है कि बीजेपी 2017 एमडीसी चुनाव में कुल 181 वार्डों पर कब्जा जमाई थी। वहीं आम आदमी पार्टी को महज 48 वार्डों से ही संतोष करना पड़ा था जबकि कांग्रेस को 30 वार्डों में ही जीत मिली थी। इस बार कुल 250 वार्डों के लिए सभी राजनीतिक पूरी ताकत झोंक रहे हैं। अब देखने है कि आगामी 4 दिसंबर को होने वाले एमसीडी चुनाव में किसका कितना पलड़ा भारी रहेगा। चुनावी नतीजे 7 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।


 

Created On :   28 Nov 2022 12:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story