शरद पवार को धमकाने वाला युवक बिहार से गिरफ्तार

Youth who threatened Sharad Pawar arrested from Bihar
शरद पवार को धमकाने वाला युवक बिहार से गिरफ्तार
राजनीति शरद पवार को धमकाने वाला युवक बिहार से गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार के घर फोन करने और घरेलू झगड़ों को सुलझाने में मदद नहीं करने पर जान से मारने की बार-बार धमकी देने वाले व्यक्ति को बिहार से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मामले की जांच कर रहे गामदेवी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि नारायण कुमार सोनी पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसे गिरगांव मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 16 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

शुरुआती जांच के अनुसार, सोनी अपनी पत्नी के साथ एक दशक से अधिक समय से पुणे में रह रहा था। हालांकि, उनके बीच अक्सर झगड़े होते थे और पत्नी ने आखिरकार दूसरे आदमी के साथ शादी कर ली और उसे छोड़ दिया, जिसके बाद सोनी कथित तौर पर मानसिक रूप से परेशान रहने लगा। पत्नी के फैसले से हैरान सोनी ने जाहिर तौर पर अपनी घरेलू समस्याओं को हल करने में मदद नहीं करने के लिए पवार के खिलाफ शिकायत की और एनसीपी सुप्रीमो को अक्सर फोन पर धमकियां देता था।

पुलिस ने कहा कि वह पिछले चार-पांच महीनों से पवार के आवास सिल्वर ओक में ये धमकी भरे कॉल कर रहा था। पिछले सप्ताह और इस सप्ताह उसने हिंदी में धमकी दी थी कि वह मुंबई आएगा और उन्हें एक देसी पिस्तौल से गोली मार देगा। हालांकि पवार परिवार ने इस धमकी को ज्यादा गंभीरता से नहीं लिया, लेकिन एहतियात के तौर पर इस बार राकांपा नेता के सुरक्षा दस्ते ने गामदेवी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसने जांच शुरू की और कल देर रात सोनी को पकड़ने में कामयाब रहे।

यह घटनाक्रम पवार के सोमवार को अपना 82वां जन्मदिन मनाने के ठीक एक दिन बाद हुआ, जिसमें राकांपा, कांग्रेस, शिवसेना-यूबीटी के शीर्ष नेताओं और अन्य शुभचिंतकों ने एक भव्य समारोह में भाग लिया। पहले भी पवार को इस तरह की धमकियों से निशाना बनाया गया था, जिसमें इस साल मई में भी शामिल है, और अप्रैल में उनके आवास पर महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम के हड़ताली कार्यकर्ताओं ने हमला किया था।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Dec 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story