अब 2 करोड़ नौकरियां सृजित करने की केंद्र की बारी : कर्नाटक के डिप्टी सीएम

अब 2 करोड़ नौकरियां सृजित करने की केंद्र की बारी : कर्नाटक के डिप्टी सीएम
Shivakumar
किसानों की आय दोगुनी करने के अपने वादे का सम्मान करने की बारी केंद्र सरकार की है- शिवकुमार
डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने पांच गारंटी लागू करने की घोषणा कर दी है। उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने शनिवार को कहा कि अब 2 करोड़ नौकरियां सृजित करने और किसानों की आय दोगुनी करने के अपने वादे का सम्मान करने की बारी केंद्र सरकार की है। जल्द ही लोकसभा चुनाव में केंद्र सरकार की अग्नि परीक्षा होनी है। उन्होंने मीडिया से कहा कि परीक्षा पास करने के लिए उन्हें अपने वादे पूरे करने होंगे। गारंटी योजनाओं पर विपक्षी दलों, खासकर भाजपा की आलोचना पर शिवकुमार ने कहा, हमारी आलोचना करने के बजाय प्रधानमंत्री विदेशों से काला धन ले आएं और लोगों के बैंक खातों में 15 लाख रुपये जमा करने दें।

शिवकुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी द्वारा कांग्रेस की गारंटी योजना की अलोचना करने पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, कुमारस्वामी बड़े व्यक्ति हैं और मैं उनके बारे में बात नहीं करना चाहता। मैं अपना कर्तव्य निभाऊंगा और उन्हें उनका निभाने दूंगा। रिपोर्ट के अनुसार, कुमारस्वामी ने कांग्रेस सरकार की गारंटियों को तमाशा बताया था।

यह पूछे जाने पर कि जो लोग मुफ्त की चीजें लेना नहीं चाहते, वे क्या करें? शिवकुमार ने कहा कि अगर कोई 200 यूनिट मुफ्त बिजली लेने के बदले अपना बिजली बिल भरना चाहता है तो वह भुगतान कर सकता है। उन्होंने कहा कि कई अधिकारियों, मीडियाकर्मियों ने पत्र लिखकर मुफ्त बिजली का लाभ नहीं लेने की बात कही है, इसलिए लाभ लेने के इच्छुक लोगों से आवेदन मांगे गए हैं।

शिवकुमार ने कहा कि जिस तरह कुछ लोगों ने एलपीजी सिलिंडर पर सब्सिडी छोड़ी है, उसी तरह वे लोग गारंटी योजनाओं का लाभ भी छोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार केंद्र की बढ़ाई महंगाई से परेशान लोगों को राहत देने के लिए ये गारंटियां लागू कर रही है।

कांग्रेस जुलाई से हर घर में 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली की योजना लागू करने जा रही है। राज्य में 11 जून से महिलाएं सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। अगस्त से परिवार की मुखिया महिलाओं के लिए 2,000 रुपये भत्ता दिया जाएगा। बेरोजगार स्नातकों के लिए 3,000 रुपये भत्ता और इस शैक्षणिक वर्ष में पास होने वाले बेरोजगार डिप्लोमा धारकों से 1,500 रुपये भत्ते के लिए आवेदन मंगाए जा चुके हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अगले महीने से बीपीएल परिवार के सदस्यों को 10 किलो चावल मिलना शुरू हो जाएगा। ये सभी मुख्यमंत्री सिद्दारमैया द्वारा शुक्रवार को की गई बड़ी घोषणा का एक हिस्सा हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Jun 2023 4:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story