'ऑपरेशन हालान' : सेना ने अपने वीर जांबाजों को दी श्रद्धांजलि

ऑपरेशन हालान : सेना ने अपने वीर जांबाजों को दी श्रद्धांजलि
  • आतंकवादियों के साथ गोलीबारी के दौरान सर्वोच्च बलिदान
  • सेना ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित
  • 5 अगस्त को कुलगाम में ऑपरेशन हलान के दौरान शहादत

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। सेना ने रविवार को दिवंगत हवलदार बाबूलाल हरितवाल, दिवंगत सिग्नलमैन वाला महिपालसिंह प्रवीणसिंह, राइफलमैन वसीम सरवर को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने 5 अगस्त को कुलगाम में ऑपरेशन हलान में आतंकवादियों के साथ गोलीबारी के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया था। बीबी कैंट स्थित चिनार युद्ध स्मारक के पास हुए एक भव्य समारोह में चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई और सभी रैंकों ने गौरवान्वित राष्ट्र की ओर से वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

दिवंगत हवलदार बाबूलाल हरितवाल उनतीस साल के थे और 2002 में सेना में शामिल हुए थे। वह राजस्थान के गांव हनुतपुरा, पोस्ट खुरालादखानी, तहसील, शाहपुरा, जिला जयपुर के रहने वाले थे। इस बहादुर जवान के परिवार में उनकी पत्‍नी और दो बच्चे हैं। दिवंगत सिग्नलमैन वाला महिपालसिंह प्रवीणसिंह सत्ताइस साल के थे और 2016 में सेना में शामिल हुए थे। वह गुजरात में ग्राम विराटनगर, पोस्ट ओधव, तहसील अहमदाबाद, जिला अहमदाबाद के रहने वाले थे।

दिवंगत राइफलमैन वसीम सरवर उनतीस साल के थे और 2014 में सेना में शामिल हुए थे। वह जम्मू-कश्मीर के ग्राम दाचीगाम बांदीपोरा, पोस्ट बांदीपोरा, तहसील बांदीपोरा, जिला बांदीपोरा के रहने वाले थे। दिवंगत हवलदार बाबूलाल हरितवाल, दिवंगत सिग्नलमैन वाला महिपालसिंह प्रवीणसिंह, राइफलमैन वसीम सरवर के शवों को अंतिम संस्कार के लिए उनके मूल स्थानों पर ले जाया गया है, जहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनकी अंत्‍येष्टि की जाएगी। सेना ने कहा, "दुख की इस घड़ी में सेना शोक संतप्त परिवारों के साथ एकजुटता से खड़ी है और उनकी गरिमा और भलाई के लिए प्रतिबद्ध है।"

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Aug 2023 4:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story