पीएम मोदी के दौरे के बाद मध्‍य प्रदेश में राजनीति गरमाई, भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा और कांग्रेस में तीखी नोकझोंक

पीएम मोदी के दौरे के बाद मध्‍य प्रदेश में राजनीति गरमाई,  भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा और कांग्रेस में तीखी नोकझोंक

डिजिटल डेस्क,भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विपक्ष के नेताओं पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाए जाने के एक दिन बाद चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में राजनीति गरमा गई। प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर होनी है।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को प्रधानमंत्री के 'विपक्ष के भ्रष्टाचार में लिप्त होने' के दावे को दोहराया और कहा कि भाजपा सरकार जनता का पैसा हड़पने वाले किसी भी व्यक्ति को नहीं बख्शेगी।

चौहान ने आगे कहा, "कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति की है और लोगों को सिर्फ अपने वोटबैंक के लिए इस्तेमाल किया है।"चौहान ने कहा, "कांग्रेस का फर्जी गारंटी का इतिहास रहा है। 'गरीबी हटाओ' का नारा कांग्रेस ने 1971 में ही दिया था, लेकिन गरीबी चरम पर पहुंच गई। जबकि भाजपा सरकार के पिछले नौ वर्षों में गरीबी में भारी कमी आई है।'' कांग्रेस ने हमेशा एसटी और एससी समुदायों के लोगों को अपने वोटों के लिए इस्तेमाल किया, लेकिन उनके लिए कुछ नहीं किया। अब, जब चुनाव नजदीक हैं, तो वे एक और फर्जी गारंटी लेकर आए हैं।''

प्रधानमंत्री मोदी के इस बयान पर कि वह भ्रष्टाचार में लिप्त किसी को भी नहीं बख्शेंगे, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमल नाथ ने कहा कि वह (मोदी) शिवराज को स्पष्ट संदेश दे रहे थे, जिन्होंने मध्य प्रदेश को "भ्रष्टाचार राज्य" बना दिया है।कमल नाथ ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि किसी भी घोटालेबाज को नहीं छोड़ा जाएगा, इसलिए मध्य प्रदेश की जनता जानना चाहती है कि आपके कार्यकाल में डंपर घोटाला, व्यापम घोटाला, पोषण आहार घोटाला, पुलिस भर्ती घोटाला, नर्सिंग कॉलेज घोटाला और ई-टेंडरिंग घोटाला हुआ। क्या आप उन्हें जेल भेज रहे हैं या घोटालेबाजों को संरक्षण दे रहे हैं?”

इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने भी प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से पूछना चाहिए था कि क्या प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत बने घरों को मुख्यमंत्री चौहान ने बुलडोजर से ढहा दिया था? मध्य प्रदेश।

दिग्विजय सिंह ने कहा, "आपको (पीएम मोदी) भाजपा कार्यकर्ताओं से पूछना चाहिए था कि जिन लोगों को प्रधानमंत्री आवास मिला, उनके घर शिवराज सरकार ने क्‍यों तोड़ दिए? वे बारिश में कैसे रह रहे हैं, यह चिंता उन्‍हें होनी चाहिए। "

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Jun 2023 1:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story