पार्टी के कामों के लिए सर्टिफिकेट: नंबर गेम से गरमाई ओडिशा की सियासत, मोदी सरकार के कामों पर 8 अंक देने वाले सीएम नवीन पटनायक को बीजेपी से मिला शून्य

नंबर गेम से गरमाई ओडिशा की सियासत, मोदी सरकार के कामों पर 8 अंक देने वाले सीएम नवीन पटनायक को बीजेपी से मिला शून्य
नंबर सर्टिफिकेट से गरमाई ओडिशा की सियासत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ओडिशा की सियासत में इस वक्त राज्य के मुख्यमंत्री से लेकर सभी नेता एक दूसरे की पार्टी को उनके कामों के लिए नंबर सर्टिफिकेट बांट रहे हैं। जिसे लेकर राज्य का सियासी माहौल हाई है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक कार्यक्रम के दौरान केंद्र सरकार के कामों को 10 में से 8 नंबर दिए थे। इसके बाद अब बीजेपी ने ओडिशा सरकार द्वारा दिए गए नंबरों का जवाब दिया। बीजेपी ने बीजू जनता दल (बीजद) की राज्य सरकार को 'जीरो' नंबर दिया। बीते रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार के कामों की प्रशंसा की। साथ ही, उन्होंने मोदी सरकार की विदेश नीति और गरीबी उन्मूलन के प्रति कामों के लिए 10 में 8 अंक दिए थे। हालांकि, ओडिशा की सियासत में हलचल उस वक्त तेज हो गई जब सीएम पटनायक द्वारा दिए अंक पर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी नेता जयनारायण मिश्रा का जवाब सामने आया।

जयनारायण मिश्रा ने कहा, "मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री के संपूर्ण प्रदर्शन के लिए उन्हें 10 में से 10 अंक देने चाहिए। हालांकि, मैं हर मोर्चे पर पटनायक की नाकामी के लिए उन्हें शून्य अंक दूंगा। प्रधानमंत्री का शासन भ्रष्टाचार मुक्त है जबकि पटनायक की सरकार आकंठ तक भ्रष्टाचार में डूबी हुई है।"

इसके बाद कांग्रेस ने नवीन पटनायक पर निशाना साधा। कांग्रेस नेता ताराप्रसाद बहिनीपति ने कहा, "मैं राज्य और केंद्र सरकार दोनों को बड़ा शून्य दूंगा। इन दोनों ने जनता के लिए कुछ नहीं किया।"

इन दोनों नेताओं को जवाब देते हुए बीजद विधायक शशि भूषण ने कहा, "पटनायक को मिश्रा और बहिनीपति जैसे लोगों की ओर से रेटिंग की जरूरत नहीं है। ओडिशा की जनता ने पटनायक को लगातार पांच बार सीएम बनाकर 100 में से 100 अंक दिए हैं।"

Created On :   27 Sep 2023 4:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story