लोकसभा चुनाव 2024: महाविकास अघाड़ी से अलग हुई प्रकाश आंबेडकर की पार्टी, सीट शेयरिंग को लेकर नहीं बनी बात

महाविकास अघाड़ी से अलग हुई प्रकाश आंबेडकर की पार्टी, सीट शेयरिंग को लेकर नहीं बनी बात
  • महाविकास अघाड़ी से अलग हुई वंचित बहुजन अघाड़ी
  • प्रकाश आंबेडकर ने किया गठबंधन तोड़ने का एलान
  • गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर नहीं बनी बात

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश भर में आगामी लोकसभा चुनाव की लहर दौड़ रही है। आए दिन अलग-अलग राज्यों में पार्टियां अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रही हैं। इस बीच कई नेता अपनी पार्टी को झटका देकर दूसरी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। इसी कड़ी में अब महाराष्ट्र में प्रकाश आंबेडकर ने महाविकास अघाड़ी को बड़ा झटका दिया है। प्रकाश आंबेडकर की पार्टी वंचित बहुजन अघाड़ी ने महाविकास अघाड़ी ने गठबंधन तोड़ दिया है।

सीट शेयरिंग पर चल रही थी तनातनी

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से सीट शेयरिंग को लेकर लगातार तनातनी बनी हुई थी। इसको लेकर महाविकास अघाड़ी और प्रकाश आंबेडकर की पार्टी के बीच बातचीत चल रही थी। लेकिन प्रकाश आंबेडकर की मांगों की वजह से सीट शेयरिंग का यह मामला हमेशा अटक जा रहा था। इसकी वजह से आंबेडकर ने कल महाविकास अघाड़ी को अल्टीमेटम दे दिया था। जहां उन्होंने गठबंधन से अपनी बातों को मानने के लिए कहा था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

अकेले चुनाव लड़ेगी वंचित बहुजन अघाड़ी

महाविकास अघाड़ी से गठबंधन तोड़ने के बाद प्रकाश आंबेडकर की पार्टी वंचित बहुजन अघाड़ी आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। पार्टी की महाविकास अघाड़ी से सीट शेयरिंग पर बात नहीं बनी है। प्रकाश आंबेडकर की पार्टी सात सीटों की मांग कर रही थी। लेकिन महाविकास अघाड़ी पार्टी को केवल चार सीट ही दे रही थी। इसलिए आखिर में बात नहीं बनने के बाद प्रकाश आंबेडकर की पार्टी वंचित बहुजन अघाड़ी ने अपना रास्ता अलग कर लिया।

पार्टी ने की उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

प्रकाश आंबेडकर की पार्टी वंचित बहुजन अघाड़ी ने महाविकास अघाड़ी से गठबंधन तोड़ने के बाद आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी है। प्रकाश आंबेडकर ने 8 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इसमें वह खुद अकोला से चुनाव लड़ेंगे। जबकि संजय केवट भंडारा से, यवतमाल से खेमसिंह प्रतापराव पवार, चंद्रपुर से राजेश बेले चुनाव लड़ेंगी। वहीं नागपुर सीट पर वीबीए कांग्रेस का समर्थन करेगी।

Created On :   27 March 2024 8:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story