कर्नाटक में तूफान मचाने के लिए प्रियंका ने कोई कसर नहीं छोड़ी

कर्नाटक में तूफान मचाने के लिए प्रियंका ने कोई कसर नहीं छोड़ी
Bidar : Congress leader Priyanka Gandhi during an election rally ahead of the Karnataka assembly elections, in Bidar on Wednesday, May 03, 2023. (Photo:IANS/Twitter)

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। As D-Day in Karnataka draws near, AICC General Secretary Priyanka Gandhi Vadra undertakes an extensive state tour to effectively campaign against BJP dignitaries (Prime Minister Narendra Modi, Union Home Minister Amit Shah) besides other top leaders of the party is introduced. Priyanka is in offensive mode and has been largely successful in keeping the anti-incumbency wave against the ruling BJP. His roadshows, dialogue programs and public rallies have seen huge crowds. His attack on the ruling BJP government in Karnataka over loot of Rs 1.5 lakh crore during its tenure has sparked a debate in the poll-bound state.

जनता का पैसा मंत्रियों और नेताओं के आवासों पर पहुंचने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने कहा कि भाजपा ने लोगों के विश्वास और भरोसे को तोड़ा है। उन्होंने अपनी दादी दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को महत्वपूर्ण एमपी चुनावों में चुनकर राजनीतिक जीवन का एक नया पट्टा देने के लिए राज्य के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करने का अवसर लिया। आपातकाल के बाद उत्तर प्रदेश के रायबरेली से हारने के बाद इंदिरा गांधी चिकमंगलूर सीट से चुनी गईं। उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि उनका परिवार फिर से संकट में है और उन्हें फिर से इसका समर्थन करने और कांग्रेस पार्टी को सत्ता में लाने की जरूरत है।

आईएएनएस से बात करते हुए वरिष्ठ नेता और केपीसीसी के प्रवक्ता निजाम फौजदार ने कहा कि कर्नाटक एक बड़े राजनीतिक परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। प्रशासनिक भ्रष्टाचार और मूल्य वृद्धि आम आदमी और गरीबों को प्रभावित कर रही है। इसने आज के जीवन में बड़ी चुनौतियाँ खड़ी कर दी हैं। प्रियंका गांधी के कर्नाटक आने से कांग्रेस पार्टी की संभावनाओं को बल ही मिला है। कांग्रेस द्वारा जारी किए गए घोषणापत्र में प्रस्तावित नीतियां और कार्यक्रम उनकी लोकप्रियता के कारण पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच गए हैं। निजाम फौजदार ने कहा कि वह जहां भी गई हैं वहां रैलियों और रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी है।

प्रवृत्ति उनकी लोकप्रियता और गांधी परिवार और प्रियंका गांधी के प्रति लोगों की स्वीकृति को इंगित करती है और साबित करती है। उन्होंने कहा कि उनकी यात्राओं ने आगामी विधानसभा चुनावों में कर्नाटक में 150 सीटों से आगे जाने की हमारी संभावनाओं को बढ़ा दिया है। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता ऐश्वर्या महादेव ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि कर्नाटक में प्रियंका गांधी की रैलियों ने कांग्रेस के चुनावी प्रयासों को और बढ़ावा दिया है। उनका जनाधार है और वह पहचानने योग्य है और वह प्यारी हैं। उनकी बैठकों के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि सभी लोग, विशेषकर महिलाएं, उनके साथ ²ढ़ता से प्रतिध्वनित होती हैं।

ऐश्वर्या ने कहा, वह लगातार रैलियां कर रही हैं और मुद्दों को संबोधित कर रही हैं। उनके भाषण बयानबाजी और अलग-थलग उदाहरणों के बारे में नहीं हैं। प्रदेश नेतृत्व को और मजबूत करने के लिए प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और सोनिया गांधी गंभीरता से काम कर रहे हैं। वे भाजपा में रहते हुए प्रदेश नेतृत्व की उपेक्षा कर काम करने की कोशिश कर रहे हैं जो हकीकत है। जैसे-जैसे हम चुनाव नजदीक आ रहे हैं, प्रियंका में और ऊर्जा आएगी।

हालांकि, बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता कैप्टन गणेश कार्णिक ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, उन्होंने (प्रियंका गांधी वाड्रा) कितने दौरे किए हैं? उन्होंने (प्रियंका गांधी और राहुल गांधी) कर्नाटक चुनाव के लिए शायद ही कोई समय दिया हो। उन्होंने अब अपना आकर्षण खो दिया है। चुनाव के समय जनेवधारी बनने वाले, चुनाव से ठीक पहले रुद्राक्ष की माला पहनने वाले, चुनाव से ठीक पहले सिर पर तिलक लगाने वाले लोग। मतदाता उनके पाखंड और झूठ को समझ चुका है। लिहाजा, मतदाताओं तक उनकी पहुंच का खास असर नहीं हो रहा है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 May 2023 8:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story