विदेश में फंसे पंजाबियों को सुरक्षित निकालेेगी पंजाब सरकार

विदेश में फंसे पंजाबियों को सुरक्षित निकालेेगी पंजाब सरकार

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के एनआरआई मामलों के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने शुक्रवार को कहा कि पंजाब सरकार विदेश में फंसे पंजाबियों को सुरक्षित घर लौटने में मदद करने के लिए हर संभव कदम उठाएगी और ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि सरकार ने अवैध कारोबार करने वाले और युवाओं को धोखा देने वाले ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का संकल्प लिया है। 11 जुलाई को एक विशेष बैठक बुलाई गई है जिसमें दोषी ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।

मंत्री ने कहा कि सरकार युवाओं के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और किसी भी युवा के साथ अन्याय नहीं होने देगी। धोखाधड़ी के कारण विदेश में फंसे युवा लड़के-लड़कियों को घर लौटने के लिए सरकार हर संभव मदद करेगी। उन्‍होंने कहा कि पीडि़तपरिवार एनआरआई विभाग से संपर्क कर सकते हैं।

मंत्री के प्रयासों से इराक में फंसी एक महिला को सकुशल वापस लाया गया। वह अपनी आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए अमृतसर से इराक गई थीं। वहां उसे गुरदासपुर के एक एजेंट ने फंसाया, जिसने उसके सारे पैसे और पासपोर्ट रख लिए। उनकी वापसी पर मंत्री उन्हें लेने के लिए अमृतसर हवाई अड्डे पर गए।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 July 2023 4:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story