लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी की पहली उम्मीदवार सूची में वरुण गांधी की चर्चित लोकसभा सीट पीलीभीत का जिक्र न होने से चर्चाओं का दौर शुरू

बीजेपी की पहली उम्मीदवार सूची में वरुण गांधी की चर्चित लोकसभा सीट पीलीभीत का जिक्र न होने से चर्चाओं का दौर शुरू
  • कुछ समय से भाजपा को लेकर वरुण की नरमी
  • कुछ और संकेत ,सीट बदले जाने की चर्चा
  • वरुण गांधी या उनकी मां मेनका गांधी में किसी एक को टिकट मिलने की अटकलें

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी ने अपनी पहली सूची बीते दिन शनिवार शाम जारी कर दी। सूची में उत्तर प्रदेश की 51 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए है। इसमें वरुण गांधी की चर्चित लोकसभा सीट पीलीभीत शामिल नहीं है। बीजपी की ोपहली सूची में पड़ोसी जिलों की कई सीटों पर टिकट घोषित होने के बावजूद पीलीभीत सीट का जिक्र न होने से चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। कयास लगाए जा रहे है कि यहां कोई नया प्रत्याशी मैदान में उतारकर वरुण गांधी को किसी दूसरी लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है। वरुण गांधी मौजूदा समय में पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं। इस सीट की पहचान भी मेनका गांधी और वरुण गांधी के नाम से होती है। आशंका ये भी लगाई जा रही है कि वरुण गांधी को सुल्तानपुर लोकसभा सीट से उतारा जा सकता है। दो साल से वरुण गांधी को क्षेत्रीय दौरे के दौरान सरकार की नीतियों पर मुखर होते हुए भी सुना गया है।

राजनीतिक गलियारों में वरुण गांधी के टिकट को लेकर अलग अलग तरह के कयास लगाए जा रहे है। वहीं पिछले कुछ समय में भाजपा को लेकर उनकी नरमी ने कुछ और संकेत दिए हैं। ऐसे में चर्चा यह भी रही है कि वरुण गांधी या उनकी मां मेनका गांधी में किसी एक को टिकट मिलेगा।

लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार शाम को जारी 195 उम्मीदवारों की बीजेपी की पहली सूची को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया एक्स के जरिए कहा कि हमारी पार्टी ने कुछ सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और बाकी सीटों की घोषणा आने वाले दिनों में की जाएगी। मैं उन सभी को बधाई देता हूं जिन्हें हमारी पार्टी के उम्मीदवारों के रूप में नामित किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "मैं भाजपा नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं और मुझ पर निरंतर विश्वास करने के लिए करोड़ों निस्वार्थ पार्टी कार्यकर्ताओं को नमन करता हूं। मैं तीसरी बार काशी की अपनी बहनों और भाइयों की सेवा करने के लिए उत्सुक हूं। 2014 में, मैं लोगों के सपनों को पूरा करने और सबसे गरीब लोगों को सशक्त बनाने की प्रतिबद्धता के साथ काशी गया था। पिछले दस वर्षों में, हमने विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रगति की है और एक बेहतर काशी की दिशा में काम किया है। ये प्रयास और भी अधिक जोश के साथ जारी रहेंगे। मैं काशी के लोगों का उनके आशीर्वाद के लिए विशेष आभार व्यक्त करना चाहता हूं, जो मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। पीएम मोदी बोले- बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में तीसरी बार अपने परिवारजनों की सेवा को लेकर बहुत उत्सुक हूं। बीते 10 वर्षों में काशी का कायाकल्प करने के लिए हमने अलग-अलग सेक्टर में तेज प्रगति की है। विकास के इस चौतरफा प्रयास में आगे भी कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखूंगा।काशी के मेरे भाइयों और बहनों ने मुझे जो अपार स्नेह और आशीर्वाद दिया है, उसके लिए मैं हृदय से अपनी कृतज्ञता व्यक्त करता हूं। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा," हम सुशासन के अपने ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर लोगों के पास जा रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि विकास का लाभ सबसे गरीब लोगों तक पहुंचे। मुझे यकीन है कि भारत के 140 करोड़ लोग हमें फिर से आशीर्वाद देंगे और उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने और एक विकसित भारत बनाने में हमें और भी ताकत देंगे।

Created On :   3 March 2024 3:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story