दिल्ली का बुलावा: केंद्रीय नेतृत्व से खफा शिवराज! पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुलाया दिल्ली, क्या केंद्र में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी?

केंद्रीय नेतृत्व से खफा शिवराज! पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुलाया दिल्ली, क्या केंद्र में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी?
  • मध्य प्रदेश में मोहन यादव की सरकार
  • शिवराज सिंह चौहान केंद्रीय नेतृत्व से नाराज!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में नई सरकार का गठन हो गया है। चार बार के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान को हटाकर पार्टी ने मोहन यादव को प्रदेश की कमान संभालने का मौका दिया है। हालांकि, आलाकमान के इस फैसले के बाद से ही शिवराज सिंह चौहान लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दावा किया जा रहा है कि शायद शिवराज केंद्रीय नेतृत्व से खफा चल रहे हैं।

इस दावे को तूल इसलिए भी मिल रहा है क्योंकि 17 दिसंबर देर रात बीजेपी के दिग्गजों की मीटिंग हुई थी जिसमें शिवराज सिंह चौहान शामिल नहीं हुए थे। अब खबर है कि शिवराज को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली बुलाया है। सूत्रों के मुताबिक, आज सोमवार 18 दिसंबर को शाम 7:00 बजे शिवराज सिंह चौहान दिल्ली पहुंचेंगे। जहां वो जेपी नड्डा के आवास पर उनसे मुलाकात करने वाले हैं।

सुर्खियों में शिवराज

सियासी घमासान के बीच अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या शिवराज सिंह और बीजेपी आलाकमान में सबकुछ सामान्य है या दोनों के बीच रार छिड़ी हुई है। शिवराज के राजनीतिक भविष्य को लेकर भी सियासी गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गई हैं। इस बीच उन्हें दिल्ली बुलाया जाना सुर्खियों में बना हुआ है।

एमपी में जल्द होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

एमपी में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राजधानी दिल्ली में रविवार को बड़ी बैठक हुई। जिसमें अमित शाह और जेपी नड्डा के अलावा मध्य प्रदेश बीजेपी के सभी कद्दावर नेता शामिल हुए थे। लेकिन इस मीटिंग से शिवराज नदारद रहे। इस बैठक में मुख्यमंत्री मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद, उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल, बीजेपी महासचिव और विधायक कैलाश विजयवर्गीय के साथ ही नरेंद्र तोमर जैसे नेता शामिल भी हुए थे।

नड्डा दूर करेंगे शिवराज की नाराजगी?

अब इसी मीटिंग को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक के लिए क्या शिवराज को न्योता गया था या नहीं, अगर निमंत्रण दिया गया था तो वो इसमें शामिल क्यों नहीं हुए? इसे लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। अभी तक इस मामले पर किसी तरह से कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है कि आखिर सिंह के साथ हुआ क्या है?

शिवराज को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी?

सूत्रों के मुताबिक, अगर शिवराज किसी तरह से नाराज हैं तो जेपी नड्डा आज उनसे बातचीत कर समाधान निकाल सकते हैं। कुछ दिनों पहले ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा था कि शिवराज सिंह जैसे बड़े जन आधार वाले नेता को घर नहीं बैठाया जा सकता। अब इसी बात से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें केंद्र में पार्टी कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है।

Created On :   18 Dec 2023 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story