लोकसभा चुनाव 2024: सपा ने जारी की एक और लिस्ट, बदायूं से बदला उम्मीदवार, शिवपाल की जगह उनके बेटे को दिया टिकट

सपा ने जारी की एक और लिस्ट, बदायूं से बदला उम्मीदवार, शिवपाल की जगह उनके बेटे को दिया टिकट
  • सपा ने फिर किए उम्मीदवारों में बदलाव
  • बदायूं से शिवपाल की जगह उनके बेटे आदित्य को दिया टिकट
  • सुल्तानपुर से भीम निषाद की जगह राम भुआल निषाद को बनाया उम्मीदवार

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। सभी दल इस महामुकाबले की तैयारी में जुट गए हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की है। इस सूची में सपा ने एक बार फिर बदलाव किए हैं। पार्टी ने बदायूं सीट से शिवपाल यादव की जगह उनके बेटे आदित्य यादव को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं सुल्तानपुर सीट से भीम निषाद का टिकट काटकर राम भुआल निषाद को अपना उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि काफी दिनों से चर्चा थी कि शिवपाल यादव की इच्छा बदायूं से चुनाव लड़ने की नहीं है। वो इस सीट पर अपनी जगह बेटे आदित्य को चुनाव लड़ाना चाहते हैं। लेकिन अब सपा की संशोधित सूची जारी होने के बाद इस बात पर मुहर लग गई है कि बदायूं से शिवपाल नहीं बल्कि उनके बेटे आदित्य चुनाव लड़ेंगे।

इससे पहले सपा ने बदायूं से पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव का टिकट काटकर शिवपाल यादव को उतारा था। शिवपाल ने भी यहां चुनाव प्रचार करना शुरू कर दिया था। हालांकि अब समाजवादी पार्टी ने अपनी संशोधित उम्मीदवारों की सूची में शिवपाल की जगह उनके बेटे को बदायूं से उम्मीदवार बनाया है। ऐसे ही पार्टी ने सुल्तानपुर सीट से भीम निषाद की जगह राम भुआल निषाद को टिकट दिया। दरअसल, भीम निषाद का नोटो की गड्डी के साथ लोगों में पैसे बांटते हुए वीडियो वायरल हो गया था। जिसे लेकर बीजेपी सपा नेताओं पर लगातार हमलावर थी। इस वजह से सपा ने सुल्तानपुर से भीष निषाद का टिकट काटकर राम भुआल को अपना उम्मीदवार बनाया।

बात करें बदायूं सीट की तो वर्तमान में इस सीट पर बीजेपी का कब्जा है। संघमित्रा मौर्य इस सीट से सांसद हैं। उन्होंने पिछले चुनाव में सपा के धर्मेंद्र यादव को हराया था जो कि यहां से लगातार दो बार सांसद रह चुके थे। लेकिन बीजेपी ने इस बार उनका टिकट काटकर दर्विजय सिंह शाक्य को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Created On :   14 April 2024 6:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story