चुनाव 2024: बसपा ने पीएम मोदी के खिलाफ मुस्लिम प्रत्याशी को दिया टिकट, पूर्वांचल में बड़े मुस्लिम नेता हैं अतहर जमाल लारी

बसपा ने पीएम मोदी के खिलाफ मुस्लिम प्रत्याशी को दिया टिकट, पूर्वांचल में बड़े मुस्लिम नेता हैं अतहर जमाल लारी
  • अतहर जमाल लारी को बसपा ने वाराणसी से दिया टिकट
  • यूपी विस चुनाव से पहले सपा से बागी हुए थे अतहर जमाल
  • अतहर जमाल की पूर्वांचल में मुस्लिम वोट बैंक पर है पकड़

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने वाराणसी सीट से मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट दिया है। ऐसे में अब बसपा की ओर से अतहर जमाल लारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

बीजेपी ने पीएम मोदी को दिया है टिकट

बीजेपी की ओर से पीएम मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, इंडिया गठबंधन की ओर से वाराणसी से कांग्रेस चीफ अजय राय चुनावी मैदान में हैं। ऐसे में सपा से बागी नेता अतहर जमाल लारी को बसपा ने वाराणसी सीट से टिकट दिया है। वाराणसी सीट से बसपा प्रत्याशी अतहर जमाल लारी सपा की वोट बैंक में सेंध लगा सकते हैं। जिसके चलते अखिलेश यादव की टेंशन बढ़ी हुई है।

बता दें कि, वाराणसी सीट से सातवें यानी आखिरी चरण में वोटिंग होगी। यहां 1 जून को मतदान होगा। जिसके नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

66 वर्षीय अतहर जमाल तीन बार विधानसभा और दो बार लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। साल 1980 से ही अतहर जमाल राजनीति में सक्रिय हैं। सपा से बागी नेता अतहर पूर्वांचल में चर्चित मुस्लिम नेता है।

पीएम मोदी दो बार जीते हैं वाराणसी से चुनाव

2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट से पीएम मोदी ने बड़े अंतर के साथ जीत हासिल की है। हाल ही पीएम मोदी ने वाराणसी में रैली की थी। इस दौरान उन्होंने कई प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास भी किया था।

लोकसभा चुनाव 17 अप्रैल से

देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल से शुरू होने वाला है। कुल सात चरण में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे। ऐसे में 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को अंतिम चरण का मतदान होगा। जिसके नतीजे 4 जून को आएंगे।

Created On :   14 April 2024 12:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story