शिकंजे में विपक्षी नेता: विपक्ष के दो नेताओं पर जांच का पहरा, AAP के केजरीवाल तो TMC की महुआ मोइत्रा, जानिए पूरा मामला

विपक्ष के दो नेताओं पर जांच का पहरा, AAP के केजरीवाल तो TMC की महुआ मोइत्रा, जानिए पूरा मामला
  • केजरीवाल को ईडी का समन
  • महुआ मोइत्रा लोकसभा समिति के सामने पेश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कैश फॉर क्वेरी मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा तो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब घोटाले मामले में फंसते हुए नजर आ रहे हैं। विपक्षी नेताओं पर जांच एजेंसियां अपनी जाल बिछाती हुई नजर आ रही हैं। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा लोकसभा की आचार समिति के सामने आज पेश होने वाली हैं। इसके लिए वो अपने दिल्ली स्थित घर से निकल चुकी हैं। ममता बनर्जी की सांसद पर आरोप है कि उन्होंने पैसे लेकर संसद में सवाल पूछे हैं। बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया है कि, महुआ मोइत्रा ने संसद में करीब 60 में से 50 सवाल ऐसे पूछे हैं जो अडानी ग्रुप से जुड़े हैं, ये पूरे सवाल पैसे लेकर पूछे गए हैं।

इसके अलावा बीजेपी सांसद ने अरविंद केजरीवाल को भी दिल्ली में कथित शराब घोटाले मामले में घेरा है और भ्रष्टाचार में संलिप्त बताया है। निशिकांत दुबे ने एक्स पर लिखा, '2नों 2 नंबरी 2 नवंबर को हाजिर हों।' अरविंद केजरीवाल पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली शराब घोटाले में आरोपियों की मदद की है। इस मामले में आप नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं।

ईडी के सामने नहीं पेश होंगे केजरीवाल

दिल्ली के सीएम इसी मामले में आज (2 नवंबर) ईडी के सामने पेश होने वाले थे लेकिन उन्होंने जांच एजेंसी के नोटिस का जवाब दिया है। केजरीवाल ने कहा है कि, ये राजनीति से प्रेरित है, बीजेपी के कहने पर ये कार्रवाई हो रही है। अब खबरें आ रही हैं कि आप संयोजक अरविंद केजरीवाल मध्य प्रदेश के दौरे पर जाने वाले हैं। बता दें कि, एमपी के विधानसभा चुनाव इसी महीने के 17 तारीख को होने वाली है। जिसको देखते हुए केजरीवाल एमपी का दौरा करेंगे। केजरीवाल ने अपने नोटिस में कहा है कि, केंद्र सरकार चार राज्यों में चुनाव प्रचार न करने देने के लिए ये नोटिस ईडी द्वारा भेजवाया है।

Created On :   2 Nov 2023 5:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story