चुनावी वोटिंग: सीएम योगी और सपा चीफ अखिलेश यादव ने राज्यसभा चुनाव में डाला वोट

सीएम योगी और सपा चीफ अखिलेश यादव ने राज्यसभा चुनाव में  डाला वोट
  • शाम 4 बजे तक जारी रहेगी वोटिंग
  • यूपी की 10, कर्नाटक की 4, हिमाचल प्रदेश की 1 सीट पर मतदान
  • तीनों ही राज्यों में क्रॉस वोटिंग का संशय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।राज्यसभा चुनावों को लेकर पिछले कई दिनों से चल रही गहमा-गहमी के बीच आज 3 राज्यों की 15 सीटों पर मतदान शुरु हो गया है। उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक तीन राज्यों में राज्यसभा प्रत्याशियों के लिए मतदान हो रहा है। यूपी की 10, कर्नाटक की 4 तो हिमाचल प्रदेश की एक सीट पर वोटिंग हो रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तीनों ही राज्यों में क्रॉस वोटिंग का सस्पेंस है। यूपी में समाजवादी पार्टी के 8 विधायकों को लेकर संशय है। वोटिंग शाम 4 बजे तक जारी रहेगी। इसके बाद शाम 5 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी, जबकि रात तक नतीजे आने की उम्मीद है।

आपको बता दें 15 राज्यों में राज्यसभा की 56 सीटें खाली हैं। इनमें से 12 राज्यों की 41 राज्यसभा सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यसभा चुनाव के लिए विधानसभा पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यसभा चुनाव के लिए अपना वोट डालने के बाद मतदान केंद्र से निकले।

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव राज्यसभा चुनाव के लिए अपना वोट डालने के बाद मतदान केंद्र से निकले।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राज्यसभा चुनाव पर मीडिया से कहा, भाजपा के पास अपने बहुमत से ज्यादा नंबर है। समाजवादी पार्टी को तीसरे प्रत्याशी को खड़ा करने की जरूरत नहीं थी। इस दौरान मौर्य ने पूर्व डिप्टी सीएम और सपा चीफ अखिलेश यादव पर निशाना साधा। उन्होंने अखिलेश के बयान पर कहा, "खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे।"

Created On :   27 Feb 2024 3:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story