विवादित टिप्पणी: क्या था कंगना रनौत पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत का बयान, जिस पर मचा घमासान, चुनाव आयोग तक शिकायत करने की तैयारी

क्या था कंगना रनौत पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत का बयान, जिस पर मचा घमासान, चुनाव आयोग तक शिकायत करने की तैयारी
  • सुप्रिया श्रीनेत ने कंगना रनौत पर की आपत्तीजनक टिप्पणी
  • विवाद पर गरमाई सियासत
  • महिला आयोग ने निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया अकाउंट से कंगना रनौत पर एक आपत्तिजनक पोस्ट का मामला विवादों में हैं। बीजेपी इस मुद्दे को लेकर काफी आक्रामक हो गई है तो दूसरी तरफ कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सफाई दी है। बीजेपी पैरोडी और पर्सनल अकाउंट को लेकर सवालों के घेरे में है।भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव में लोकप्रिय अभिनेत्री कंगना रनौत को उम्मीदवार बनाया है। जिसके बाद वरिष्ठ कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कंगना के बारे में अपमानजनक पोस्ट से सियासत में तनाव बढ़ गया है। यह विवाद थम नही रहा है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत की सफाई पर बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ही सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि आपका नेता अकाउंट से वही पोस्ट कर रहा है जिसे पैराडी अकाउंड ने पोस्ट किया है तो इसका मतलब है कि दोनों का एडमिन एक ही है।

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कंगना के समर्थन में कहा है कि, कंगना की राजनीति में शुरुआत इस बात से नहीं है कि आप कौन है बल्कि यह दर्शाता है कि उन्होंने क्या किया है और आगे भी करने में सक्षम हैं। स्मृति ईरानी ने सुप्रिया पर हमला करते हुए कहा कि वह समझ नहीं पा रही है कि मजबूत महिलाओ के साथ कैसा व्यावहार किया जाए। कंगना ने भी पोस्ट पर रिएक्ट करते हुए कहा है कि उन्होंने फिल्म में कई तरह के रोल निभाए हैं। इस मामले पर सुप्रिया श्रीनेत ने सफाई बी दी लेकिन मामला ठंडा होता नहीं दिख रहा है।

हर महिला है सम्मान की हकदार है

वहीं कंगना ने सुप्रिया पर हमला करते हुए कहा- प्रिय सुप्रिया जी, एक कलाकार के रूप में पिछले 20 साल से मैंने हर तरह की महिलाओं का किरदार निभाया है। क्वीन में एक भोली लड़की से लेकर धाकड़ में एक आकर्षक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी में एक राक्षसी तक, रज्जो में एक वेश्या से लेकर थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तक। कंगना ने आगे कहा, सभी महिलाएं अपनी गरिमा की हकदार हैं। उन्होंने कहा हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों के बंधनों से मुक्त करना चाहिए, हमें उनके बॉडी पार्ट्स को लेकर जिज्ञासा से ऊपर उठना चाहिए और सबसे बढ़कर हमें जीवन या परिस्थितियों को चुनौती देने वाली सेक्स वर्कर्स को किसी प्रकार के दुर्व्यवहार या अपमान के रूप में इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।

क्या था पूरा मामला

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के इंस्टाग्राम अकाउंट से सोमवार को एक विवादित पोस्ट किया गया। इसमें कंगना रनौत की तस्वीर पोस्ट करते हुए एक कैप्शन में लिखा कि क्या कोई मुझे बता सकता है कि क्या भाव चल रहा है मंडी में, इसके वायरल होने के बाद जमकर विवाद खड़ा हो गया है। बीजेपी ने श्रीनेत और कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथ लिया है। कंगना हिमाचल के मंडी से बीजेपी की लोकसभा प्रत्याशी है।

सुप्रिय श्रीनेत ने किया बचाव

सुप्रिया श्रीनेत वीडियो पोस्ट किए और कई लोगों की पहुंच उनके फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया हैंडल तक हो गई। उनमें से कुछ ने इसे पोस्ट किया है सुप्रिया श्रीनेत ने मामले में सफाई देते हुए कहा है कि उसका इस पोस्ट से कोई लेना देना नही है बल्कि वह महिलाओं का भी सम्मान करती हैं। उन्होंने कहा कि पैरोडी अकाउंट चलाने वाले की शिकायत की जा रही है।

महिला आयोग की प्रतिक्रिया

एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि वो इस संबंध में निर्वाचन आयोग से संपर्क करेंगी। शर्मा ने भाजपा के सदस्य तजिंदर बग्गा द्वारा मुद्दा उठाए जाने पर एक्स पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कंगना रनौत आप एक योद्धा और चमकता सितारा हो। असुरक्षित महसूस करने वाले लोग घटिया हरकतें करते हैं। आगे कंगना को लेकर लिखा, यूं ही चमकती रहिये। मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं। निर्वाचन आयोग को पत्र लिख रही हूं।

Created On :   26 March 2024 9:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story