शराब नीति मामला: केजरीवाल की न्यायिक हिरासत और आप नेताओं के नाम, सुनीता केजरीवाल के सीएम बनने की आसान होती राह!

केजरीवाल की न्यायिक हिरासत और आप नेताओं के नाम, सुनीता केजरीवाल के सीएम बनने की आसान होती राह!
  • पत्नी सुनीता को सीएम बनाना चाहते हैं केजरीवाल-भाजपा
  • सीएम पद को लेकर आप की टिप्पणी
  • सीएम की कुर्सी हम उन्हें नहीं देंगे-भारद्वाज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज नहीं तो कल, यदि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अधिक दिनों तक जेल में रहे तो उन्हें नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना पड़ सकता है। इस बीच ये खबर आ रही है कि केजरीवाल की जगह उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल मुख्यमंत्री बन सकती हैं। इसके लिए आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आम आदमी पार्टी के विधायकों की मीटिंग हुई। जिसमें पार्टी के कई दिग्गज नेता भी मौजूद रहे। 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के बाद दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा अरविंद केजरीवाल को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

सीएम को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने जानबूझकर आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज का नाम शराब घोटाले में लिया है। भाजपा का मानना है कि केजरीवाल सुनीता केजरीवाल का राजनीतिक रास्ता साफ करने की कोशिश में है। इस मामले में दिल्ली सरकार के एक और मंत्री कैलाश गहलोत से भी पूछताछ हो चुकी है। मामले में एक के बाद एक कई बड़े आप नेताओं के घिरने की संभावना बढ़ती जा रही है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान ईडी ने बताया कि अरविंद केजरीवाल ने सीधे तौर पर ये स्वीकार किया है कि विजय नायर उन्हें नहीं, बल्कि उनकी पार्टी के दो नेता आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करता था। आपको बता दें अगर ऐसा होता है आम आदमी पार्टी के इन दो नेताओं पर जांच एजेंसी का शिकंजा कस सकता है।

दूसरी तरफ आप की मीटिंग के बाद विधायकों ने सुनीता केजरीवाल से कहा कि दिल्ली की दो करोड़ जनता केजरीवाल के साथ है। अरविंद केजरीवाल किसी भी कीमत पर सीएम पद से इस्तीफा न दें। वे जेल से ही दिल्ली की सरकार चलाएं। खबरों के मुताबिक कैलाश गहलोत और सौरभ भारद्वाज ने भी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की। अटकलों को लेकर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सोचती है कि हमें सीएम की सीट उन्हें दे देनी चाहिए। हम उन्हें नहीं देंगे। वे चिंतित हो सकते हैं, लेकिन चीजें इसी तरह से होंगी।

Created On :   2 April 2024 2:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story