अजित अगरकर बने टीम इंडिया के नए चीफ सिलेक्टर, चेतन शर्मा की लेंगे जगह

अजित अगरकर बने टीम इंडिया के नए चीफ सिलेक्टर, चेतन शर्मा की लेंगे जगह
5 महीने से खाली था पद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर को टीम इंडिया का नया चीफ सिलेक्टर बनाया गया है। वह चेतन शर्मा की जगह लेंगे, जिनको स्टिंग ऑपरेशन के चलते पद से हटा दिया गया था। बीसीसीआई ने आज एक मीडिया ब्रीफ में इसका ऐलान किया। बोर्ड ने अपने बयान में बताया कि नई सिलेक्शन कमेटी में शिवसुंदर दास, सलिल अंकोला, सुब्रतो बनर्जी और श्रीधरन शरत शामिल किए गए हैं।

पिछले बार भी दौड़ में शामिल थे अगरकर

बता दें कि अजीत अगरकर का चीफ सिलेक्टर बनना पहले से ही लगभग तय था। वह पिछले बार भी इस दौड़ मे शामिल थे, लेकिन आखिर में बाजी चेतन शर्मा ने मार ली और लगातार दो बार टीम के चीफ सिलेक्टर बने। लेकिन इसके कुछ समय बाद चेतन का स्टिंग ऑपरेशन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो में वह फिटनेस के लिए भारतीय क्रिकेटर्स के इंजेक्शन लेने का दावा करते हुए सुने गए थे। जिस वजह से उन्हें इस पद से हटा दिया गया था। जिसके बाद बीते करीब 5 महीनों से यह पद खाली था।

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े अगरकर ने कुछ समय पहले ही अपना पद छोड़ा था। जिसके बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि बीसीसीआई उन्हें सिलेक्शन कमेटी का प्रमुख बना सकती है। इसके अलावा बोर्ड ने इस पोस्ट के लिए उम्र सीमा भी कम करके भी संभावना को बल दे दिया था। पहले जहां न्यूनतम उम्र 60 साल थी जो बाद में घटाकर 45 साल कर दी गई थी।

अगरकर के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 221 इंटरनेशनल मैचों में 349 विकेट लिए हैं। जिसमें टेस्ट में 58, वनडे में 288 और टी-20 मैचों में 3 विकेट हैं। आने वाला समय भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि अगले महीने टीम को एशिया कप और करीब 3 महीने बाद वनडे वर्ल्डकप खेलना है। ऐसे इन बड़े आयोजनों से पहले अगरकर की चीफ सेलेक्टर के रूप में न्युक्ति काफी अहम मानी जा रही है।

Created On :   4 July 2023 4:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story