आरसीबी को मिला नया हेड कोच, माइक हेसन और संजय बांगर की हुई छुट्टी, लखनऊ टीम के पूर्व कोच संभालेंगे पद

आरसीबी को मिला नया हेड कोच, माइक हेसन और संजय बांगर की हुई छुट्टी, लखनऊ टीम के पूर्व कोच संभालेंगे पद
  • आरसीबी ने पूर्व संजय बांगर को हटाया
  • एंडी फ्लावर बने टीम के नए हेड कोच

डिजिटल डेस्क, बैंगलुरु। दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग आईपीएल की सबसे लोकप्रिय टीमों में से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने टूर्नामेंट के अगले सीजन से पहले बड़ा बदलाव किया है। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 सीजन में अपना अंतिम ग्रुप मैच गवांकर प्लेऑफ में क्वालिफाई ना कर पाने वाली बैंगलोर की टीम ने अपने हेड कोच संजय बैंगर और माइक हेसन की छुट्टी कर एंडी फ्लावर को नया हेड कोच नियुक्त किया है।

आरसीबी ने दोनों का शुक्रिया अदा

साल 2021 आईपीएल सीजन से पहले आरसीबी की टीम में संजय बांगर ने हेड कोच और माइक हेसन डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन्स का पद संभाला था। तीन साल के कांट्रैक्ट खत्म होने के बाद फ्रेंचाईजी ने दोनों के कांट्रैक्ट को आने ना बढ़ाने का फैसला किया है। फ्रेंचाईजी ने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट शेयर करते हुए दोनों का शुक्रिया अदा किया।

टीम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''हम माइक हेसन और संजय को शुक्रिया कहते हैं। इन दोनों का वर्क एथिक्स हमेशा से प्रभावी रहा। पिछले चार सालों में कई युवाओं को सीखने का मौका दिया गया, जो कि सफल रहे। इन दोनों का टर्म खत्म हो गया है. माइक और संजय को भविष्य के लिए शुभकामनाएं।''

16 साल से जारी ट्रॉफी का इंतजार

गौरतलब है कि, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम शुरुआत से ही फैंस की पसंदीदा टीम रही है। लेकिन टीम पिछले 16 आईपीएल सीजन से ट्रॉफी का इंतजार कर रही है। इस दौरान टीम कई बार खिताबी मुकाबले में पहुंची, लेकिन अंतिम मौकों पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, संजय बांगर और माइक हेसन के नेतृत्व में टीम लगातार दो सीजन प्लेऑफ में पहुंची, जबकि पिछले सीजन अंतिम मौके पर प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी थी।

Created On :   4 Aug 2023 5:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story