एशिया कप 2023 : भारत ने बनाई सुपर-4 में जगह, नेपाल को 10 विकेट से दी करारी शिकस्त, 10 सितंबर को पाकिस्तान से होगा मैच

एशिया कप 2023 : भारत ने बनाई सुपर-4 में जगह, नेपाल को 10 विकेट से दी करारी शिकस्त, 10 सितंबर को पाकिस्तान से होगा मैच
  • भारत की नेपाल पर एकतरफा जीत
  • सुपर-4 में किया प्रवेश
  • रोहित और गिल ने ठोकी फिफ्टी

डिजिटल डेस्क, कैंडी। वर्षावधित मैच में टीम इंडिया ने नेपाल को 10 विकेट से हराकर एशिया कप के सुपर-4 राउंड में प्रवेश कर लिया है। इसी के साथ ग्रुप-ए में पाकिस्तान के बाद सुपर-4 में जगह बनाने वाली भारत दूसरी टीम बन गई। वहीं अपने दोनों मैच हारकर नेपाल की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। टीम इंडिया का अगला मुकाबला 10 सितंबर को पाकिस्तान के साथ होगा।

मैच की बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी नेपाल टीम की शुरूआत शानदार रही। टीम के ओपनिंग बल्लेबाजों ने 6 रनों से ज्यादा के रन रेट से टीम का स्कोर 50 के पार कराया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने मैच में वापसी करते हुए थोड़े-थोड़े अंतराल पर नेपाल के विकेट चटकाए। हालांकि आसिफ शेख (58) और सोमपाल कामी (48) की छोटी मगर अच्छी पारियों की बदौलत नेपाल ने 230 रनों का सम्मानजनक टोटल खड़ा किया। वहीं भारत की ओर से जडेजा और सिराज ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए।

231 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सधी हुई शुरूआत की । दोनों ओपनिंग बल्लेबाज रोहित और गिल ने 2 ओवरों में 17 रन ही जोड़े थे कि इतने में बारिश आ गई। बारिश के बाद काफी समय बेकार हुआ। जिसके बाद अंपायरों ने डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक भारत के सामने 23 ओवरों में भारत के सामने 145 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में टीम इंडिया ने केवल 20 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य प्राप्त कर लिया। भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार बैटिंग करते हुए शतकीय साझेदारी की। दोनों ने आक्रमक तरीके से खेलते हुए फिफ्टी जमाई। रोहित ने जहां नाबाद 74 रन बनाए वहीं गिल ने भी नाबाद 67 रनों की पारी खेली।

Created On :   4 Sep 2023 6:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story