एशिया कप 2023: इतिहास में पहली बार भारत से खेलेगी नेपाल की टीम, दोनों टीमों के लिए मस्ट-वीन मुकाबला, जानिए पॉसिबल प्लेइंग-11

एशिया कप 2023: इतिहास में पहली बार भारत से खेलेगी नेपाल की टीम, दोनों टीमों के लिए मस्ट-वीन मुकाबला, जानिए पॉसिबल प्लेइंग-11
  • इतिहास में पहली बार भारत के खिलाफ खेलेगी नेपाल की टीम
  • मुकाबला जीतने वाली टीम टूर्नामेंट के अगले राउंड में पहुंचेगी

डिजिटल डेस्क, कैंडी। पाकिस्तान की मेजबानी में पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जा रहे एशिया कप 2023 का पांचवां मुकाबला आज भारत और नेपाल के बीच खेला जाएगा। कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में नेपाल की टीम इतिहास में पहली बार भारतीय टीम के खिलाफ खेलती हुई नजर आएगी। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला मस्ट-वीन होने वाला है क्योंकि इस मैच को जीतने वाली टीम ही टूर्नामेंट के अगले राउंड में प्रवेश करेगी।

भारत का पहला मुकाबला रहा बेनतीजा

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपना दूसरा मुकाबला नेपाल के खिलाफ खेलेगी। इससे पहले बीते शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पहला मुकाबला बारिश के भेंट चढ़ गया। पहली पारी में भारत की बल्लेबाजी पूरी होने के बाद लगातार हो रही बारिश की वजह से मैच दोबारा से शुरू नहीं हो सका। इसकी वजह से दोनों टीमों को एक-एक बांट दिए गए। अब भारतीय टीम को टूर्नामेंट के अगले राउंड में जगह बनाने के लिए नेपाल के खिलाफ किसी भी हालत में जीत हासिल करनी ही होगी।

पाकिस्तान के खिलाफ नेपाल को मिली हार

वहीं दूसरी ओर नेपाल की टीम भी अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ भी खेलकर आ रही है। जहां टूर्नामेंट के ओपनिंग एनकाउंटर में टीम को 238 रनों की एक बड़ी हार झेलनी पड़ी थी। अब भारत के खिलाफ नेपाल टीम का दूसरा मुकाबला करो या मरो वाला रहने वाले है। नेपाल पहली बार एशिया कप का टूर्नामेंट खेल रही है। अगर टीम को टूर्नामेंट के अगले राउंड में पहुंचना है तो उसे भारत के खिलाफ मुकाबले में दमदार प्रदर्शन कर जीत हासिल करनी होगी।

बारिश के भेंट चढ़ सकता है मुकाबला

कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले के दौरान 89 प्रतिशत बारिश की संभावना है। भारी बारिश की संभावनाओं के बीच भारत का लगातार दूसरा मुकाबला बारिश के भेंट चढ़ सकता है। हालांकि, अगर ऐसा हुआ तो नेपाल की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी क्योंकि मुकाबला रद्द हो जाने की स्थिति में शून्य प्वॉइंट्स वाली नेपाल टीम के पास महज एक प्वॉइंट होगा। जबकि दो प्वॉइंट्स के साथ भारतीय टीम टूर्नामेंट के अगले राउंड में प्रवेश कर जाएगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव।

नेपाल: रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल भुर्तेल, अर्जुन सौद, आसिफ शेख, दीपेंद्र सिंह ऐरी, भीम शारकी, करण केसी, कुशल माला, संदीप लामिछाने, ललित राजबंशी और गुलशन झा।

Created On :   4 Sep 2023 5:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story