एशियन गेम्स: रिकर्व क्वार्टरफाइनल में अतनु दास, धीरज बाहर

रिकर्व क्वार्टरफाइनल में अतनु दास, धीरज बाहर
रिकर्व क्वार्टरफाइनल में अतनु दास, धीरज बाहर

डिजिटल डेस्क, हांगझोऊ। 19वें एशियाई खेलों में रिकर्व पुरुष व्यक्तिगत तीरंदाजी प्रतियोगिता में भारत का अभियान मंगलवार को क्वार्टर फाइनल में समाप्त हो गया, जब अतनु दास और धीरज दोनों अपने-अपने विरोधियों से करीबी शूट-ऑफ में हार गए। देश के शीर्ष पुरुष रिकर्व तीरंदाज अतनु दास को शूट-ऑफ में चीन के क्यूई जियांगुओ से हार का सामना करना पड़ा और वह ओलंपिक कोटा स्थान भी हासिल करने से चूक गए।

धीमी शुरुआत के बाद दास ने पहला सेट 23-29 से गंवा दिया। फिर, दास ने वापसी करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी को 5-5 सेट प्वाइंट पर बराबरी पर ला दिया लेकिन शूट-ऑफ में उन्होंने 10 शॉट लगाए। चीनी तीरंदाज ने इनर सर्कल (10+) में शॉट मारकर मैच जीत लिया और सेमीफाइनल में जगह बना ली। धीरज ने मजबूत शुरुआत की लेकिन दो शॉट चूक गए, जिससे कजाकिस्तान के इलफत अब्दुल्ला को स्कोर बराबर करने का मौका मिला और गेम को शूट-ऑफ में ले गए।

शूट-ऑफ में धीरज ने 9 का स्कोर किया जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी ने 10 का स्कोर बनाकर जीत हासिल की। यह एक ऐसा मैच था जिसे धीरज को आसानी से जीत लेना चाहिए था, लेकिन ऐसा लगता है कि वह महत्वपूर्ण क्षण में अपना धैर्य खो बैठे। दास ने कहा कि भले ही वह मैच हार गए, लेकिन उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की खुशी है। उन्होंने कहा, "जीत या हार हमारे हाथ में नहीं है। हम अपने प्रतिद्वंद्वी को भी नियंत्रित नहीं कर सकते। हम केवल अपने कार्यों और भावनाओं को नियंत्रित कर सकते हैं। मैं दुखी हूं क्योंकि मैं हार गया मगर खुश इसलिए हूं क्योंकि मैंने अच्छा प्रदर्शन किया।"

(आईएनएएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Oct 2023 11:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story