ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद कैमरन ग्रीन के मजबूत आईपीएल फॉर्म से डब्ल्यूटीसी फाइनल, एशेज सीरीज में मदद मिलेगी

ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद कैमरन ग्रीन के मजबूत आईपीएल फॉर्म से डब्ल्यूटीसी फाइनल, एशेज सीरीज में मदद मिलेगी
Mumbai : MI's batsman Cameron Green celebrates his century during the IPL 2023 match between Sunrisers Hyderabad and Mumbai Indians at Wankhede Stadium in Mumbai on Sunday, May 21, 2023. (Photo:IANS)
डिजिटल डेस्क, लंदन। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के सहायक कोच डेनियल वेटोरी को उम्मीद है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान टी20 प्रारूप में लंबे समय तक खेलने से उनके खिलाड़ियों, विशेषकर अहम ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन की तैयारियों में बाधा नहीं आएगी।

वेटोरी ने कहा कि आईपीएल 2023 में मजबूत प्रदर्शन से ग्रीन का आत्मविश्वास बढ़ा है और युवा ऑलराउंडर यूनाइटेड किंगडम के अपने पहले टेस्ट दौरे में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक है।

ग्रीन ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल होने वाले अंतिम खिलाड़ियों में से थे क्योंकि वह आईपीएल प्लेऑफ में मुंबई इंडियंस के साथ अपने कार्यकाल के बाद देर से पहुंचे और लिवरपूल के पास फॉर्मबी में चार दिवसीय अनुकूलन शिविर वाली टीम में शामिल हुए।

ग्रीन के सिर्फ 24 घंटे पहले टीम में शामिल होने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और एशेज श्रृंखला में अपने अभियान से पहले गुरुवार को बेकेनहैम में अपना पहला बड़ा प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया।

वेटोरी ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, कोई भी क्रिकेट अब तैयारी है। वह यह सुनिश्चित करने के लिए पृष्ठभूमि में काम कर रहा है कि उसका गेंदबाजी भार बढ़ रहा है और वह वास्तव में टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने वेटोरी के हवाले से कहा, हम इसे ऐसे देखते हैं जैसे अगर आप हाई-इंटेंसिटी, हाई-क्लास क्रिकेट में शामिल हैं, तो हम इससे खुश हैं क्योंकि इसका मतलब है कि आप क्रिकेट खेल रहे हैं।

वेटोरी ने कहा, लोगों के लिए सबसे मुश्किल काम कुछ नहीं से बाहर आना है और यह उन कुछ खिलाड़ियों के लिए एक चुनौती हो सकती है, जिनके पास एक विस्तारित ब्रेक है और वे कैसे तेजी से गति प्राप्त करते हैं।

यह पहली बार था कि पूर्ण 17 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम इकट्ठी हुई थी, जिसमें सहायक तेज गेंदबाज माइकल नेसर और सीन एबॉट भी एक दिन के सेंटर-विकेट नेट अभ्यास के लिए समूह के साथ जुड़े थे।

ग्रीन, जिन्होंने टीम का प्रारंभिक ट्रेनिंग सत्र मिस किया था, ने दक्षिण-पूर्व उपनगरीय लंदन में केंट आउट-ग्राउंड में तैयार जीवंत प्रशिक्षण विकेटों पर एक लंबा बल्लेबाजी सत्र किया।

ग्रीन, जिन्होंने 11 दिन पहले वानखेड़े स्टेडियम में 47 गेंदों में शतक लगाया था, जिसने मुंबई इंडियंस को आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचाया था, उम्मीद कर रहे हैं कि छोटे प्रारूप में उनका कार्यकाल उनकी मदद करेगा और टेस्ट मैचों की तैयारी में बाधा नहीं बनेगा। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने शुक्रवार को एक रिपोर्ट में कहा कि आस्ट्रेलियाई कोचिंग स्टाफ इस 23 वर्षीय खिलाड़ी के सफेद गेंद से लम्बे समय तक क्रिकेट खेलने को छह टेस्ट मैचों के लिए अच्छी तैयारी के रूप में देख रहा है।

वेटोरी ने कहा कि वे उसकी तैयारियों से संतुष्ट हैं क्योंकि ग्रीन आईपीएल में खेलने वाले अन्य ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के सदस्यों के विपरीत प्लेऑफ में खेले थे।

ग्रीन ऑस्ट्रेलियाई टीम का एक महत्वपूर्ण सदस्य है क्योंकि उन्होंने अपने पहले डब्ल्यूटीसी खिताब को जीतने और दो दशकों में विदेश में अपनी पहली एशेज श्रृंखला को पुन: प्राप्त करने के लिए दावा किया था।

ग्रीन के बारे में वेटोरी के हवाले से कहा गया, उन्हें वापस लाना अच्छा है, जिन्होंने आईपीएल में 160 से ऊपर की स्ट्राइक रेट के साथ 50 से अधिक की औसत से रन बनाने से पहले मार्च में अहमदाबाद में अपना पहला टेस्ट शतक बनाया था।

वेटोरी ने कहा, उन्होंने टीम को बहुत कुछ प्रदान किया और हमारे लिए भारत में एक शानदार श्रृंखला खेली और फिर एक सफल आईपीएल से वापसी कर रहे हैं। यह बहुत अच्छा है कि उन्हें कुछ आत्मविश्वास मिला है, वह टीम का एक बड़ा हिस्सा हैं।

इस बीच, सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर, जो एक हफ्ते पहले मिचेल मार्श और जोश हेजलवुड के साथ आईपीएल से लौटे थे, ने शिविर को डरा दिया जब उन्हें बल्लेबाजी करते हुए अपने बाएं हाथ में गेंद लग गयी। उन्हें उसी बांह पर इलाज की जरूरत थी जिस पर इस साल की शुरूआत में फ्रैक्च र आ गया था और उन्हें भारत के अपने टेस्ट दौरे को बीच में ही छोड़ना पड़ा था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि लेकिन सलामी बल्लेबाज, जिसकी जगह टेस्ट टीम में यूके दौरे के शुरूआती चरण के लिए पूरी तरह से सुनिश्चित थी, इस झटके से उबरे और दोपहर में नेट्स छोड़ने वाले आखिरी खिलाड़ी थे।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Jun 2023 11:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story