एशिया कप के लिए फहीम अशरफ, तैय्यब ताहिर की पाकिस्तान टीम में वापसी

एशिया कप के लिए फहीम अशरफ, तैय्यब ताहिर की पाकिस्तान टीम में वापसी
  • ऑलराउंडर फहीम अशरफ की दो साल बाद टीम में वापसी
  • मध्यक्रम के बल्लेबाज तैयब ताहिर को दूसरी बार मिला मौका

डिजिटल डेस्क, लाहौर। तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर फहीम अशरफ और मध्यक्रम के बल्लेबाज तैयब ताहिर को बुधवार को एशिया कप के साथ-साथ अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे मैचों के लिए पाकिस्तान की टीम में बुधवार को शामिल किया गया, जो दोनों श्रीलंका में होंगे। बाएं हाथ के बल्लेबाज शान मसूद, जिन्हें इस साल की शुरुआत में इस प्रारूप में उप-कप्तान बनाया गया था, और इहसानुल्लाह अप्रैल और मई में न्यूजीलैंड के साथ पांच वनडे मैचों में खेलने वाली टीम से अनुपस्थित रहे।

हाल ही में नियुक्त मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक द्वारा घोषित टीम में, सऊद शकील, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में बल्ले से प्रभावशाली समय बिताया था, को अफगानिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में शामिल किया गया है, जिन्होंने पहले प्रारूप में केवल पांच मैच खेले थे।

दो साल तक राष्ट्रीय टीम से बाहर रहने के बाद फहीम ने टीम में वापसी की और तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में टीम का संतुलन बढ़ाया। इस प्रारूप में उनका आखिरी मैच जुलाई 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की तीन मैचों की श्रृंखला के दौरान था।

इस बीच, तैय्यब को अब वनडे टीम में दूसरा मौका मिला है। पाकिस्तान कप 2022-23 में शानदार प्रदर्शन के बाद जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों से पहले उनका पहला कॉल-अप आया, जिसने उन्हें इस आयोजन में अग्रणी रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में देखा।

दाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज ने हाल ही में कोलंबो में एसीसी पुरुष इमर्जिंग कप फाइनल में भारत ए पर पाकिस्तान ए की 128 रन की शानदार जीत में शानदार शतक लगाया। पीसीबी के बयान में कहा गया है कि शान लगातार कम स्कोर के कारण चयन से चूक गए हैं, जबकि इहसानुल्लाह अपनी गेंदबाजी कोहनी में चोट के बाद अपने मेडिकल पैनल की निगरानी में पुनर्वास कार्यक्रम से गुजर रहे हैं।

इसमें कहा गया है कि टीम 18 अगस्त को हंबनटोटा में इकट्ठा होगी और पाकिस्तान के खिलाड़ी 17 अगस्त को श्रीलंका के लिए प्रस्थान करेंगे। पाकिस्तान के खिलाड़ी 14, 15 और 16 अगस्त को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, लाहौर में तीन दिवसीय शिविर आयोजित करेंगे। लंका प्रीमियर लीग और द हंड्रेड में भाग लेने वाले खिलाड़ी 18 अगस्त को सीधे श्रीलंका में टीम में शामिल होंगे।

अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान के तीन वनडे मैच 22, 24 और 26 अगस्त को खेले जाएंगे, इसके बाद 30 अगस्त से 17 सितंबर तक एशिया कप होगा, जिसमें टीम मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में नेपाल के साथ खेलकर टूर्नामेंट की शुरुआत करेगी। अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे और 50 ओवर का एशिया कप 5 सितंबर तक वनडे विश्व कप टीम की घोषणा करने से पहले पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण तैयारी है, जबकि मेगा टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में होगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Aug 2023 4:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story