एफआईएच प्रो लीग: भारतीय पुरुषों ने अर्जेंटीना को 3-0 से हराकर तालिका में शीर्ष पर वापसी की

एफआईएच प्रो लीग: भारतीय पुरुषों ने अर्जेंटीना को 3-0 से हराकर तालिका में शीर्ष पर वापसी की
FIH Pro League: Indian men down Argentina 3-0 to climb back to top of standings
डिजिटल डेस्क, आइंडहोवन। कप्तान हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास और अभिषेक के दूसरे हाफ में शानदार प्रदर्शन से भारत ने पुरुषों की एफआईएच हॉकी प्रो लीग में अर्जेंटीना को 3-0 से हरा दिया और अंक तालिका में वापस शीर्ष पर पहुंच गया।

भारत लंदन में कुछ मैच हारने के बाद दूसरे स्थान पर खिसक गया था, लेकिन वापसी करने के बाद उसने बेल्जियम (5-1) और ग्रेट ब्रिटेन को शूट आउट के जरिए 4-2 से हराया। उसने बुधवार को यहां नीदरलैंड से 1-4 की हार के साथ शुरूआत की।

गुरुवार को भारत ने पहले हाफ में बढ़त बनाई और कुछ मौके बनाए लेकिन गोल नहीं कर सका। पहले हाफ में गोलरहित रहने के बाद भारत ने तीसरे क्वार्टर में मैच का पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया, जिस पर कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने अंत में गतिरोध तोड़ने के लिए निचले दाएं कोने में एक शक्तिशाली ड्रैग फ्लिक लगाया।

इसके साथ, हरमनप्रीत ने टूर्नामेंट में अब तक 18 गोल करके स्कोरिंग चार्ट में शीर्ष पर नौ गोल की अपनी बढ़त बना ली है। जब भारत को अगला पेनल्टी कार्नर मिला तब हरमनप्रीत बेंच पर थे। ट्रैप अच्छा नहीं था, लेकिन फिर भी अमित रोहिदास लड़खड़ाती हुई गेंद को पकड़ने में कामयाब रहे और गोल के ऊपरी बाएं हिस्से में एक शानदार ड्रैग फ्लिक ड्रिल किया।

जैसे ही मैच के अंत में घड़ी की सुई गिरी, अर्जेंटीना ने गोल करने के लिए अपने सभी खिलाड़ियों को आगे फेंक दिया। लेकिन वे जवाबी हमले में पकड़े गए, विवेक प्रसाद और अभिषेक ने कीपर के साथ खुद को दो-एक पाया। विवेक ने इसे टैप करने और 3-0 की जीत पर मुहर लगाने के लिए अभिषेक को पास दिया। प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने जीत का श्रेय अपने डिफेंस को दिया।

हरमनप्रीत सिंह ने एफआईएच द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा ,मुझे लगता है कि हमने इतने मौके बनाए लेकिन रक्षात्मक रूप से, हमने एक टीम के रूप में बहुत अच्छी तरह से बचाव किया और संरचना बहुत अच्छी तरह से खेल रही थी इसलिए जब हमें मौका मिला तो हमने वह गोल किया, हमारा ध्यान गेंद को रखने पर था। हमारे लिए गेंद की गति बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए हमने गेंद को रखा और उन्हें चलने दिया और एक बार जब हमें अच्छे मौके मिले तो हम इसके लिए गए। इस जीत ने भारत को 14 मैचों में 27 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर पहुंचा दिया, जो अब तक 12 मैच खेलने वाले ग्रेट ब्रिटेन से एक अंक आगे है। स्पेन (8 मैचों में 17) तीसरे और ऑस्ट्रेलिया (12 मैचों में 16) चौथे और अर्जेंटीना (13 मैचों में 13) पांचवें स्थान पर है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Jun 2023 7:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story