पांच बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप टीम का किया एलान, इस युवा भारतीय खिलाड़ी का नहीं हुआ चयन

पांच बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप टीम का किया एलान, इस युवा भारतीय खिलाड़ी का नहीं हुआ चयन
  • ऑस्ट्रेलिया ने पिछले महीने 18 सदस्यीय टीम का किया था एलान
  • भारतीय मूल के युवा स्पिनर तनवीर सांघा वर्ल्ड कप टीम से बाहर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत की मेजबानी होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का समय शेष रह गया है। आईसीसी की डेडलाइन के मुताबिक क्रिकेट के इस महाकुंभ में हिस्सा लेने वाले सभी देशों को अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान 5 सितंबर तक करना था। बीते मंगलवार को भारत और साउथ अफ्रीकी टीम ने अपने स्क्वाड की घोषणा कर दी थी। अब बुधवार सुबह पांच बार की वर्ल्ड कप विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। कंगारू टीम की ओर से पिछले महीने 18 सदस्यीय टीम का एलान किया गया था। अब इनमें से तीन खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाकर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी मुख्य टीम घोषित कर दी है।

तीन खिलाड़ियों का टूटा वर्ल्ड कप का सपना

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पिछले महीने की शुरुआत में अपनी 18 सदस्यीय वर्ल्ड कप टीम चुनी थी। इन्हीं खिलाड़ियों में से 15 बेस्ट खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के लिए चुना है। हालांकि, इस बीच तीन युवा खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप खेलने का सपना अधूरा रह गया। इन खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज एरोन हार्डी और नाथन एलिस सहित भारतीय मूल के युवा ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर तनवीर सांघा का नाम शामिल है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में खिलाड़ियों के प्रदर्शन और टीम कॉन्बिनेशन को देखते हुए अपना स्क्वाड चुना है। जिसमें अनुभवी खिलाड़ियों के अनुभव के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों का जोश में मौजूद है। इस टीम की कमान तेज गेंदबाज पैट कमिंस को सौंपी गई है।

वर्ल्ड कप से पहले भारत के खिलाफ सीरीज

भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए भारतीय सरजमीं पर भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इन वनडे सीरीज की शुरुआत इसी महीने के अंत में 22 सितंबर से होनी है। जिसका पहला मुकाबला 22 सितंबर, दूसरा मुकाबला 24 सितंबर और तीसरा मुकाबला 27 सितंबर को खेला जाएगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ही टीमें अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को एक-दूसरे के खिलाफ होने वाले मुकाबले से करेंगी।

वनडे वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, म‍िशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जैम्पा, मिचेल स्टार्क।

Created On :   6 Sep 2023 3:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story